Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातWeather Update: राजस्थान में 30 जून तक मानसून की एंट्री संभावना, बारिश...

Weather Update: राजस्थान में 30 जून तक मानसून की एंट्री संभावना, बारिश के कारण हुई 10 लोगों की मौत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),(Weather Update),जयपुरः राजस्थान के पाली, बाड़मेर, जालोर, जोधपुर और राजसमंद समेत कई जिलों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। राज्य के कई जिलों में जलभराव की स्थिति बन गई है। इस मानसून के बाद प्री मानसून की भारी बारिश राजस्थान को तर-बतर करेगी। प्री मानसून 24-25 जून के बीच राजस्थान में प्रवेश करेगा और 30 जून तक मानसून की झमाझम बारिश के साथ एंट्री होने की संभावना जताई जा रही है।

राजस्थान में बारिश का दौर जारी

गुजरात के बाद अब राजस्थान में बारिश का दौर जारी है, जिसके बाद अब तक दस लोगों की मौत हो चुकी है। तो वही बुधवार यानी 21 जून को जालौर जिले के मूडी गांव के एक खेत में एक ही परिवार के तीन लोगों के शव मिले हैं। तूफान के दौरान हुई भारी बारिश से खेत में एक कच्चा घर गिर गया। बुधवार, 21 जून को राहत कार्यों के दौरान आपदा प्रबंधन दल के सदस्यों को एक पति-पत्नी और उनकी बेटी के शव मिले हैं। तीनों शवों की पहचान हो गई है। इससे पहले सात लोगों की पहले मौत हो चुकी है।

21 जून से प्रदेश में बारिश का दौर पड़ा हल्का

बता दें कि बुधवार, 21 जून से प्रदेश में बारिश का दौर हल्का पड़ गया है। इसके साथ ही गर्मी और उमस की बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार 24 जून से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने वाला है। पिछले 24 घंटे के मौसम की स्थिति देखे तो भरतपुर , जयपुर, अजमेर संभाग के जिलों में बारिश होने के अलावा शेष जगह मौसम शुष्क रहा। कुछ जगह नागौर, चूरू, जयपुर, अजमेर के अलावा पूर्वी राजस्थान में धौलपुर, करौली के आसपास बारिश हुई।

दो दिन मौसम शुष्क रहने का अनुमान है

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि अगले दो दिन मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। कुछ स्थानों पर बूंदाबादी हो सकती है। लेकिन 24 जून से पूर्वी राजस्थान के जिलों में बारिश होने का अनुमान है। बारिश का दौर दो दिन तक चल सकता है। बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, झालावाड़, करौली, कोटा और सवाई माधोपुर जिलों में कहीं-कहीं तेज हवाएं चलने के साथ बारिश हो सकती है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular