Friday, July 19, 2024
Homeराजस्थानRPSC Vacancy: डिप्टी जेलर और वाइस प्रिंसिपल के पदों पर भर्ती, लोक...

RPSC Vacancy: डिप्टी जेलर और वाइस प्रिंसिपल के पदों पर भर्ती, लोक सेवा आयोग ने जारी किया विज्ञापन

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), RPSC Vacancy: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने डिप्टी जेलर और आईटीआई में वाइस प्रिंसिपल के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह एक सुनहरा मौका है।

डिप्टी जेलर पद के लिए भर्ती कारागार विभाग में हो रही है। इस पद पर कुल 73 वैकेंसी हैं, जो नॉन शेड्यूल्ड एरिया के लिए हैं। इस पद के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए। न्यूनतम उम्र सीमा 18 साल और अधिकतम उम्र सीमा 28 साल है, हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी। इस पद के लिए आवेदन 8 जुलाई से 6 अगस्त तक किए जा सकते हैं।

10 जुलाई से 8 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन

वाइस प्रिंसिपल/सुपरिंटेंडेंट-आईटीआई पद की भर्ती कौशल नियोजन एवं उद्यमिता विभाग (प्राविधिक शिक्षा) में हो रही है। इस पद पर कुल 36 वैकेंसी हैं। इस पद के लिए उम्मीदवार को सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर साइंस या इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बीटेक सेकेंड डिवीजन पास होना चाहिए और एक साल का प्रोफेशनल एक्सपीरियंस होना चाहिए। हिंदी की देवनागरी लिपि में पढ़ना-लिखना आना चाहिए और हिंदी संस्कृति की जानकारी होनी चाहिए। इस पद के लिए उम्र सीमा 20 से 40 साल है, जिसमें आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी। इस पद के लिए आवेदन 10 जुलाई से 8 अगस्त तक किए जा सकते हैं।

डिप्टी जेलर पद के लिए पे मैट्रिक्स लेवल L-9

सैलरी की बात करें तो डिप्टी जेलर पद के लिए पे मैट्रिक्स लेवल L-9 (ग्रेड पे 2800) है, जबकि वाइस प्रिंसिपल पद के लिए पे मैट्रिक्स लेवल-14 (ग्रेड पे 5400) है। प्रोबेशन के दौरान राज्य सरकार के नियमों के अनुसार नियत मासिक वेतन मिलेगा।

इच्छुक उम्मीदवार RPSC की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह एक बेहतरीन मौका है, इसलिए आवेदन की अंतिम तिथियों का ध्यान रखें और जल्द से जल्द आवेदन करें।

Also read :

मूसेवाला की तरह सलमान खान को मारने की खौफनाक साजिश

Rajasthan Schools: स्कूल एडमिशन: पहली कक्षा में 5 साल के बच्चों का दाखिला नहीं होगा, नई गाइडलाइंस जारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular