Monday, May 20, 2024
Homeराजस्थानRajasthan News: सिरोही में तपती गर्मी से बच्चों को राहत, कक्षा नर्सरी...

Rajasthan News: सिरोही में तपती गर्मी से बच्चों को राहत, कक्षा नर्सरी से आठवीं तक छुट्टियां

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान के सिरोही जिले में लगातार बढ़ती गर्मी के मद्देनजर जिला कलेक्टर ने गुरुवार को कक्षा नर्सरी से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए 16 मई तक छुट्टियां घोषित कर दी हैं। यह आदेश सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों पर लागू होगा।

अत्यधिक गर्मी से बच्चों की सुरक्षा

सिरोही जिला कलेक्टर शुभम चौधरी के अनुसार, अत्यधिक गर्मी और बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए नौ मई से 16 मई तक कक्षा नर्सरी से आठवीं तक के सभी विद्यार्थियों के लिए अवकाश रहेगा। उन्होंने बताया कि इस अवधि में आठवीं से आगे की कक्षाएं नियमित रूप से संचालित होंगी और शिक्षकों एवं कर्मचारियों को विभागीय समय के अनुसार उपस्थित रहना होगा।

गर्मी का प्रकोप (Rajasthan News)

जिले में गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को भी सिरोही जिला मुख्यालय सबसे अधिक गर्म रहा। गर्मी के कारण दोपहर बाद सड़कों पर सन्नाटा पसर गया था और शहर सूनसान नजर आ रहा था।
इन बच्चों की छुट्टी
मुख्य शिक्षा अधिकारी के प्रस्ताव पर जिला कलेक्टर ने यह आदेश जारी किया है। स्कूली बच्चों की चिंता को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। हालांकि इस अवधि में आठवीं से आगे की कक्षाओं के लिए कोई छुट्टी नहीं होगी।
पिछले दिनों राजस्थान के कई अन्य जिलों में भी गर्मी की वजह से स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई थीं। इस साल गर्मी का प्रकोप सामान्य से ज्यादा रहा है और अगले कुछ दिनों में भी इसके कम होने की संभावना नहीं है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular