Saturday, July 27, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलTeddy Day 2024: हर टेडी बियर का होता है खास मतलब, तोहफा...

Teddy Day 2024: हर टेडी बियर का होता है खास मतलब, तोहफा देखकर समझें दिल की बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Teddy Day 2024: 10 फरवरी को वैलेंटाइन का चौथा दिन है। आज के दिन प्रमी और प्रेमिकाएं एक दूसरे को टेडी गिफ्ट करते है। टेडी बियर रिश्ते में प्‍यार और केयर को दिखाता है। यदि आप किसी को टेडी गिफ्ट करते है इसका मतलब आप उनसे प्रेम करते है। ऐसी वस्तुए प्रेम दर्शाता है। टेडी डे के दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को अलग-अलग रंग के टेडी गिफ्ट करते है, लेकिन क्या आप जानते है टेडी का हर रंग कुछ कहता है। डेटी के हर रंग के पीछे एक कहानी छुपी होती है। ऐसे में यदि किसी ने आपको लाल रंग या फिर सफेद रंग का डेटी गिफ्ट दिया है। इसके पीछे उनके प्यार को समझे।

रेड टेडी बियर: लाल रंग प्रेम का प्रतीक होता है। यदि इस दिन कोई अपको लाल रंग का टेडी गिफ्ट करता है तो वो आपसे प्यार करता है। यदि उस पर कुछ प्रेम भरे संदेश लिखे है तो समझ जाइए वो आपसे प्रेम करता है। इस संदेश के जरिए वो अपने प्यार का इजहार करना चाहता है।

गुलाबी टेडी बियर: गुलाबी रंग वैसे ही लड़कियों का पसंदीदा रंगों में से एक है। अक्सर लड़कियों को गुलाबी रंग की चीजें पसंद आती है। यदि आपको कोई गुलाबी रंग का टेडी गिफ्ट करता है तो इसके पीछे का क्या मतलब है चलिए जानते है। गुलाबी रंग का टेडी बियर दिखने में काफी क्यूट होता है। इस रंग के टेडी के पीछे भी एक कहानी छिपी है। ये रंग रोस्ती की प्रतीक होता है। इस रंग का टेडी गिफ्ट करके आप उसे से संदेश दे सकते है की आपकी दोस्ती लंबे समय तक रहेगी।

पीले टेडी बियर का मतलब: पीला रंग खुशियों का प्रतीक माना जाता है। यदि आपका साथी आपको पीले रंग का टेडी देता है तो समझ जाइए वो आपकी खुशी चाहता है। आपकी खुशी के लिए वो कुछ भी कर सकते है। इसलिए यदि आप भी किसी ऐसे दोस्त के साथ रहते है जिसे आपकी दोस्ती सबसे अच्छी लगती है तो आप उन्हें इस रंग का टेडी जरूर गिफ्त करें।

ऑरेंज टेडी बियर: ऑरेंज रंग रिश्ते में एक नई शुरूआत का प्रतीक माना जाता है यानी यदि कोई आपको इस रंग का टेडी गिफ्ट करत है तो आप समझ जाइए की वो अपने रिश्तें की शुरूआत करना चाहता है। ताकी आपके रिश्तें को किसी की नजर न लगें।

Also Read: Aishwarya Rai Beauty Tips: आप भी जानें ऐश्वर्या राय की खूबसूरती…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular