Saturday, March 2, 2024
HomeNationalPakistan Elections: युवा पाकिस्तानियों ने PTI पार्टी को क्यों दिया वोट, यहां...

Pakistan Elections: युवा पाकिस्तानियों ने PTI पार्टी को क्यों दिया वोट, यहां जानें वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Pakistan Elections: पाकिस्तान में अब तक नेशनल असेंबली की 265 में से 244 सीटों के परिणाम सामने आ चुके है। इनमें से 96 सीट पर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी PTI के उम्मीदवार को जीत मिली है। वहीं निर्वाचन आयोग की ओर से परिणाम घोषित करने में देरी करने पर चुनाव में धांधली के आरोप लग रहे है। मतगणना का सिलसिला अभी भी जारी है।

बता दें कि पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कुल 336 सीटें है। इनमें से 265 सीटों पर चुनाव हो चुके है। एक सीट का चुनाव होने बाकी है। 60 सीटें महिलाएं और 10 सीटें अल्पसंख्यकों के लिए रिजर्व हैं। ऐसे में सरकार बनाने के लिए 134 सीटों पर बहुमत होना जरूरी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के युवा वोटर्स ने इमरान खान की पार्टी को ज्यादा वोट किए थे। जिसके चलते युवा वोटर्स के चेहरों पर खुशी साफ देखी जा रही है। लेकिन यहां पर सबसे बड़ा सवाल यह है कि जेल में बंद इमरान खान की पार्टी के लिए युवाओं ने वोट क्यों दिया? सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में क्या जानकारी सामने आई है चलिए जानते है

PTI के युवा और स्थायी समर्थक

माइकल कुगेलमैन का कहना है कि , “वह सपोर्ट बेस युवा वोटर्स हैं, जो शक्तिशाली सेना जनरलों के साथ मतभेदों के बाद भी सैन्य समर्थित कार्रवाई से परेशान है।” PTI का आरोप है कि गुरुवार को वोटिंग से पहले कार्रवाई तेज कर दी गई। हालांकि पाकिस्तानी सेना ने इन आरोपों को पूरी तरह गलत बताया है।

वोटों की गिनती में हो रही देरी के कारण फाइनल रिजल्ट साफ नहीं हो पाया है। 1600 GMT की गिनती तक PTI समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने 92 सीटों पर जीत मिली थी। भले ही इमरान खान जेल में बंद रहे लेकिन चुनाव में उनका प्रदर्शन बेहतर रहा।

युवाओं ने क्यों दिया इमरान को वोट?

जेल में बंद रहने के बाद भी इमरान खान को वोट ज्यादा मिले। सबसे ज्यादा वोट उन्हें युवाओं से मिले है। इस पर लॉ स्टूडेंट नैला खान मारवत का कहना है कि, “मैं 2016 में PTI में शामिल हुई थी। 2018 में इस पार्टी के लिए अपना पहला वोट डाला था। अन्य युवाओं का कहना है कि इमरान खान के शब्दों ने हमे हमेशा जागरूक किया है। आगे युवाओं का यह भी कहना रहा कि “क्या आपने अन्य महान नेताओं को नहीं देखा है? दो जेल में बंद रहे। इनमे नेल्सन मंडेला भी शामिल है। लेकिन हालात बदलते है। यही बदलाव हम भी चाहते है।

Also Read:  Gupt Navratri 2024: क्या है सामान्य और गुप्त नवरात्रि में अंतर?…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular