Sunday, May 19, 2024
Homeहमारा राजस्थानRajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा तेज, 3...

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा तेज, 3 नए मंत्री ले सकते हैं शपथ

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मुलाकात के बाद राज्य में जल्द ही कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। संभावना है कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राजस्थान की भजनलाल सरकार में 3 नए मंत्री शामिल हो सकते हैं।

राजस्थान में सियासी पारा चढ़ा

यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि शपथ लेने वाले तीन नए मंत्रियों में से एक श्रीगंगानगर जिले से गुरवीर सिंह बराड़ भी हो सकते हैं।  गुरवीर सिंह बराड़ फिलहाल सादुलशहर से विधायक हैं और सोमवार से जयपुर में हैं। इसको लेकर राजस्थान में सियासी पारा चढ़ा हुआ है।

आज शाम को हो सकती है चर्चा

हालांकि अभी तक बाकी दो नामों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। लेकिन खबर है कि मंगलवार शाम को जयपुर में कैबिनेट विस्टा पर चर्चा हो सकती है। ऐसे में बाकी दो नामों का भी जल्द खुलासा होने की उम्मीद है।

जबकि विधायकों की संख्या के लिहाज से अधिकतम 30 मंत्री बनाए जा सकते हैं। यानी अब 6 मंत्री बनाए जा सकते हैं। सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव से पहले जातीय समीकरण साधने के लिए बीजेपी राजस्थान में कैबिनेट का विस्तार कर सकती है। कुछ मंत्रियों के विभागों में बदलाव के भी संकेत हैं।

Also Read: SI Exam Paper Leak: राजस्थान की पुलिस ने 15 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

विभागों में बदलाव के आसार

पिछले साल 31 दिसंबर को शपथ लेने वाले 22 मंत्रियों में से एक नाम करणपुर विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार सुरेंद्र पाल सिंह टीटी का भी था, जिन्हें 5 जनवरी 2024 को कृषि विपणन विभाग, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास और का प्रभार दिया जाएगा।

देश के इतिहास में यह पहला मौका था जब किसी उम्मीदवार को मंत्री बनने का मौका मिला। लेकिन विभाग आवंटित होने के तीन दिन बाद ही टीटी चुनाव हार गये। तब से उनका विभाग बिना मंत्री के ही चल रहा है। ऐसे में भजनलाल सरकार की ओर से जल्द ही बदलाव किए जाने की संभावना है।

Also Read: Rajasthan weather: कैसा रहेगा राजस्थान के मौसम का हाल, जानें आगले…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular