Monday, June 17, 2024
Homeट्रेंडिंगTravel: इन पहाड़ी जगहों पर रहती है कम भीड़, करना चाहते हैं...

Travel: इन पहाड़ी जगहों पर रहती है कम भीड़, करना चाहते हैं एक्सप्लोर तो यहां जाएं

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज), Travel: गर्मी के मौसम में घूमने के लिए यह सबसे अच्छा हिल स्टेशन माना जाता है। दरअसल, ज्यादातर लोग शिमला, मनाली, मसूरी जैसे हिल स्टेशनों पर घूमने जाते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसी जगहों की तलाश में रहते हैं जो भीड़-भाड़ से दूर हों और जहां वे दोस्तों के साथ खुलकर एन्जॉय कर सकें। ऐसे में यहां हम आपको कुछ ऐसे हिल स्टेशनों के बारे में बता रहे हैं जहां बहुत कम भीड़ होती है।

नाहन

नाहन शहर हिमाचल प्रदेश का एक छोटा सा शहर है। कई लोगों के लिए पसंदीदा सप्ताहांत गंतव्य। यह हिल-स्टेशन शिवालिक पर्वतमाला की गोद में स्थित है। यहां का मौसम हर समय अच्छा और ठंडा रहता है। मानसून के दौरान भारी बारिश होती है. आप साल में कभी भी इस जगह पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

रेवलसर

रिवालसर, रिवालसर झील के किनारे स्थित एक छोटा सा शहर है जो शांतिपूर्ण वातावरण और सुंदर दृश्यों से घिरा एक शांतिपूर्ण स्थान है। यह दिल्ली के पास सबसे आकर्षक ऑफबीट हिल स्टेशनों में से एक है।

गुशियानी

खूबसूरत तीर्थन घाटी में स्थित, गुशियानी दिल्ली के पास एक खूबसूरत ऑफबीट हिल स्टेशन है, जो हरे-भरे पहाड़ों, झरनों और नदियों से घिरा हुआ है। प्रकृति प्रेमियों और मछली पकड़ने के शौकीनों के लिए यह एक अच्छी जगह है।

कौसानी

हरी-भरी पहाड़ियों और सदाबहार देवदार के पेड़ों से घिरा कौसानी दिल्ली के पास सबसे खूबसूरत ऑफबीट हिल स्टेशनों में से एक है। नंदा देवी, त्रिशूल और पंचाचूली चोटियों का सर्वोत्तम दृश्य देखने के लिए इस स्थान पर जाएँ।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular