Sunday, June 30, 2024
Homeहमारा राजस्थानChuru News: चुरू में NIA की छापेमारी! कई लोगों को पकड़ा, जानें...

Churu News: चुरू में NIA की छापेमारी! कई लोगों को पकड़ा, जानें क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूड़), Rajasthan Churu News: राजस्थान के चुरू में NIA ने मंगलवार को एक साथ कई जगहों पर छापेमारी की। NIA की टीम ने एक साथ कई गांवों में सर्च ऑपरेशन चलाया।  बताया जा रहा है कि एनआईए की टीम ने सादुलपुर इलाके में छापेमारी की है।  इसके तहत सिधमुख, धानोठी छोटी, धानोठी बड़ी समेत कई गांवों में एक साथ छापेमारी की जानकारी मिली है।

क्या है मामला

बताया जा रहा है कि इलाके के सीमावर्ती गांवों में भी सर्च ऑपरेशन जारी है।  स्कोक्का गैंग के एक दर्जन युवकों पर कार्रवाई की जा रही है।  स्कोका गैंग के जरिए ही आतंकी संगठनों को बाहर से फंडिंग की जाती है। बताया जा रहा है कि एनआईए की अहमदाबाद और दिल्ली की टीमों ने ऐसे ही लोगों के यहां छापेमारी की है। मिली जानकारी के मुताबिक करीब आधा दर्जन गाड़ियों में अधिकारियों की टीम जब गांव पहुंची तो गांव में हड़कंप मच गया। एनआईए की टीम के साथ जिला पुलिस की टीम भी मौजूद थी।

Also Read: Breaking News: क्रैश हुआ सेना का तेजस लड़ाकू विमान, PM मोदी…

NIA खालिस्तानी समर्थकों पर कार्रवाई करने पहुंची थी

धानोठी के वकील हरदीप सुंदरिया ने बताया कि कई अधिकारी आधा दर्जन गाड़ियों के साथ गांव आये और कुछ जांच के बाद पास के गांव गलाद और धानोठी छोटी पहुंचे। जांच के बाद ही पूरे मामले की जानकारी सामने आ सकेगी। सूत्रों की मानें तो मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, विदेशों से पैसे की फंडिंग और खालिस्तानी समर्थकों को समर्थन देने की बात भी सामने आ रही है। ऐसे लोगों पर ही एनआईए ने छापेमारी की है।

Also Read: CM Bhajan Lal Sharma: CAA लागू होने से गदगद हुए सीएम…

देखा जाए तो पंजाब और राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में अपराधी-आतंकवादी गठजोड़ को लेकर एनआईए लगातार कार्रवाई कर रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी उन लोगों पर नजर रख रही है जो बाहरी पैसे से लगातार देश की एकता पर हमला कर रहे हैं। हाल ही में पंजाब और चंडीगढ़ में ऐसे ही गिरोह और लोगों के खिलाफ छापेमारी की गई थी।

Also Read: Rajasthan News: राजस्थान में अब आधा होगा किराया, जानिए कब से किसे मिलेगा लाभ

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular