Monday, May 20, 2024
Homeहमारा राजस्थानRajasthan News: राजस्थान में अब आधा होगा किराया, जानिए कब से किसे...

Rajasthan News: राजस्थान में अब आधा होगा किराया, जानिए कब से किसे मिलेगा लाभ

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Rajasthan News: होली से पहले प्रदेश के बुजुर्गों के लिए राजस्थान रोडवेज की ओर से अच्छी खबर आई है. वरिष्ठ नागरिकों को रोडवेज बसों में टिकट में 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी। पहले बुजुर्गों को किराए में 30 फीसदी की छूट मिलती थी, लेकिन राज्य सरकार ने नए आदेश जारी कर वरिष्ठ नागरिकों को किराए में 50 फीसदी की छूट देना शुरू कर दिया है।

50 फीसदी छूट की शुरुआत

पहले कांग्रेस सरकार में राजस्थान रोडवेज की बसों में महिलाओं के लिए 50 फीसदी छूट की शुरुआत की गई थी और अब बीजेपी सरकार में 60 से 80 साल तक के वरिष्ठ नागरिकों को भी टिकट में 50 फीसदी छूट मिलेगी। परिवहन विभाग के शासन उप सचिव सोहनलाल मीना की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, ‘वित्तीय वर्ष 2024-25 में बजट घोषणा संख्या 43 के क्रियान्वयन के लिए राज्य के 60-80 वर्ष आयु वर्ग के वरिष्ठ नागरिकों को शामिल किया जाएगा।  राज्य की सीमा के भीतर रोडवेज बसों से यात्रा करने की अनुमति। किराए में मौजूदा 30% छूट को बढ़ाकर 50% करने की मंजूरी दी गई है।

Also Read: PM Modi in Rajasthan: PM मोदी की तरफ से राजस्थान को…

भजनलाल शर्मा अपने वादे पूरे कर रहे हैं

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा चुनाव से पहले किए गए वादों को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। सरकार बनने के बाद सीएम शर्मा ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों और बीपीएल परिवारों को 1 जनवरी से 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी।

Also Read: Breaking News: क्रैश हुआ सेना का हेलीकॉप्टर, PM मोदी की मौजूदगी में भारत शक्ति में लेने जा रहा था…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular