Monday, July 15, 2024
Homeफेस्टिवलHoli Special Gifts : इस बार होली पर अपनों को दें ये...

Holi Special Gifts : इस बार होली पर अपनों को दें ये खास तोहफा, दिलाएं अपनेपन का एहसास

- Advertisement -

Holi Special Gifts

Holi Special Gifts : रंगों का त्योहार होली हर उम्र के लोगों को पसंद आता है। हर साल फाल्गुन मास की पूर्णिमा तिथि को भारत के कोने-कोने में होली का त्योहार मनाया जाता है। इस साल होली का पर्व 18 मार्च को मनाया जाएगा। होलिका दहन इससे एक दिन पहले यानी 17 मार्च की रात को किया जाता है। होली के दिन लोग एक-दूसरे पर रंग लगाते हैं और सारी शिकायतें भूलकर एक-दूसरे को गले लगाते हैं। . होली की तैयारियां काफी पहले से शुरू हो जाती हैं। चाहे आप घर को सजाना चाहते हों, विशेष व्यंजन बनाना चाहते हों या घर पर होली पार्टी का आयोजन करना चाहते हों। होली के मौके पर लोग एक-दूसरे को गिफ्ट भी देते हैं। इस मौके पर एक दूसरे को तोहफे देना भी होली के जश्न का हिस्सा है। अगर आप भी सोच रहे हैं कि इस बार होली पर अपनों को क्या गिफ्ट करें तो हम आपको कुछ आइडिया दे सकते हैं। इन उपहारों को देकर आप अपनों के चेहरे पर एक अलग ही खुशी ला सकते हैं।

डिजाइनर कपड़े

designer clothes
designer clothes

अगर आप इस होली पर अपनों को गिफ्ट्स देने के बारे में सोच रहे हैं तो उन्हें डिजाइनर कपड़े दे सकते हैं। खासतौर पर महिलाओं को गिफ्ट्स में कपड़े काफी पसंद आते हैं। इस बार होली के मौके पर आप अपनी मां, बहन, पत्नी, गर्लफ्रेंड या फिर किसी फीमेल रिश्तेदार को डिजाइनर कपड़े गिफ्ट करें। आप होली पर महिलाओं को उनकी पसंद के मुताबिक साड़ी, सलवार सूट, स्‍कर्ट, जींस गिफ्ट कर सकते हैं। वहीं पुरुषों को डिजाइनर कुर्ते, शर्ट-ट्राउजर या फिर टी-शर्ट गिफ्ट में दिए जा सकते हैं। (Holi Special Gifts)

पेट्स

घर पर पेट्स को देखकर बच्‍चों से लेकर बड़ों तक को बहुत अच्छी लगता है। घर पर पेट्स होने से दिल लगा रहता है। कहते हैं कि पेट्स अकेलेपन के अच्‍छे साथी भी होते है। ऐसे में अगर आप अपने पैरेंट्स या बच्चों को होली पर कोई खास तोहफा देने का सोच रहे हैं तो उन्हें पेट्स गिफ्ट करें। आप उन्हें कोई छोटा कुत्ता, बिल्ली या खरगोश दे सकते हैं। इसके अलावा आप उनके लिए तोता या फिर एक्वेरियम भी ला सकते हैं। इससे अकेलापन दूर होगा और दिल भी लगा रहेगा।

मिठाई का हैम्पर

dessert hamper
dessert hamper

लोग उत्सव के मौके पर जमकर तरह तरह की मिठाइयां खाना पसंद करते हैं। अब तो लोगों की सेहत को ध्यान में रखकर भी बाजार में मिठाइयां उपलब्ध होने लगी हैं। इन मिठाइयों में शुगर की मात्रा कम होती है। साथ ही ज्यादा मात्रा में ड्राई फ्रूट्स का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में इस बार होली पर आप अपनों को मिठाइयों का हैम्पर गिफ्टर कर सकते हैं। इस हैम्पर में आप तरह तरह की मिठाइयों को एक साथ पैक करा सकते हैं। साथ ही इसमें कुछ नमकीन और ड्रिंक्स भी एड करा सकते हैं। होली पर स्‍वीट या ड्राई फ्रूट्स बॉक्‍स भी गिफ्ट किया जा सकता है। इस मौके पर आप अपनों को मिठाई, ड्राई फ्रूट्स और गुजिया तोहफे के तौर पर दे सकते हैं। (Holi Special Gifts)

इंडोर प्लांट्स

इस होली पर आप अपनों की सेहत के बारे में सोचते हुए उन्हें अच्छे एयर फिल्टर वाले एंडोर प्लांट्स गिफ्ट कर सकते हैं। प्रदूषण के खतरे को समझते हुए इस समय घर पर एयर फिल्टर के लिए अच्छे इंडोर प्लांट्स लगाना जरूरी है। साथ ही ये घर को अच्छा लुक भी देते हैं। ऐसे में आप इस बार अपनों को इंडोर प्लांट्स जरूर गिफ्ट करे। इन प्लांट्स में कई तरह की वैरायटी मौजूद है जो दिखने में सुंदर होने के साथ साथ सेहत के लिए फायदेमंद भी हैं। होली पर ईको-फ्रेंडली प्लांट्स गिफ्ट करना अच्‍छा आइडिया साबित हो सकता है। इससे घर की सजावट भी होगी और यह पर्यावरण के लिहाज से भी अच्‍छा रहेगा।

ईको फ्रेंडली एंड नैचुरल कलर्स

होली रंगों का त्योहार है। इस दिन लोग एक दूसरे के गले मिलते हैं, जमकर पकवान खाते हैं और एक दूसरे पर खूब रंग लगाते हैं। ऐसे में आप चाहें तो इस बार होली पर अपनों को ईको फ्रेंडली एंड नैचुरल कलर्स गिफ्ट में दे सकते हैं। वहीं बच्चों को आप पानी वाले गुब्बारे और रंग-बिरंगी पिचकारी भी गिफ्ट कर सकते हैं। इससे बच्चे काफी खुश होंगे। बच्चों को होली पर पिचकारी चलाने में खूब मजा आता है। बाजार में रंग-बिरंगी और आकर्षक पिचकारी आसानी से मिल जाती हैं। वहीं ईको फ्रेंडली एंड नैचुरल कलर्स शरीर पर कोई नुकसान नहीं करते। इनके इस्तेमाल से स्किन और बाल दोनों को नुकसान नहीं पहुंचता है।

Holi Special Gifts

Also Read : Holi Shayari For Friends : होली पर दोस्तों के लिए शायरी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular