होम / Matthew Perry Death: अलविदा चैंडलर बिंग, आसान नहीं थी फ्रैंड्स स्टार की लाइफ

Matthew Perry Death: अलविदा चैंडलर बिंग, आसान नहीं थी फ्रैंड्स स्टार की लाइफ

• LAST UPDATED : October 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Matthew Perry Death: फ्रेंड्स सीरीज के फेमस कलाकार और अमेरिकन-कॉमेडियन एक्टर मैथ्यू पेरी की 54 साल की उम्र में हुई मौत। एक्टर अपनी लास वेगास के घर में मृत पाए गए थे। मीडिया सोर्स से पता चला है कि मैथ्यू की मौत हॉट टब में डूबने से हुई है।

उन्होंने फ्रेंड्स के अलावा 60 ऑन द सनसेट स्ट्रिप जैसी टीवी सीरीज के लिए नाम कमाया है। यह सीरीज 22 सितम्बर 1994 से शुरू हुई थी जो कि 6 मई 2004 को खत्म की गई थी। इस दौरान फ्रेंड्स के 236 एपिसोड के साथ दस सीजन टेलीकास्ट किए गए थे.। उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है जिसमें फूल्स रश इन, 17 अगेन, द होल नाइन यार्ड्स, ऑलमोस्ट हीरोज और द रॉन क्लार्क स्टोरी शामिल है।

‘फ्रेंड्स’ से हुए फेमस

मैथयू को ‘बेवर्ली हिल्स 90210’ और ‘ए नाइट इन द लाइफ ऑफ जिमी रियरडन’ में भी देखा गया ता। लेकिन असली पहचान उन्हें टीवी सिटकॉम ‘फ्रेंड्स’ से ही मिल पाया था। यह सीरीज 22 सितम्बर 1994 से शुरू हुई थी जो कि 6 मई 2004 तक चली। इस दौरान ‘फ्रेंड्स’ के 236 एपिसोड के साथ दस सीजन टेलीकास्ट किए गए थे। उनके द्वारा कई फिल्मों में भी काम किया गया है। जिसमें फूल्स रश इन, द होल नाइन यार्ड्स, 17 अगेन,  ऑलमोस्ट हीरोज,और द रॉन क्लार्क स्टोरी शामिल है।

Matthew Perry Death

Matthew Perry Death

एक जेट-स्की दुर्घटना के बाद शुरू हुई थी लत

मैथ्यू द्वारा लिखा कि उनकी नशीली दवाओं की लत 1997 में एक जेट-स्की दुर्घटना के बाद शुरू हुई थी। यह बात फ्रेंड्स के प्रीमियर के तीन साल बाद की है। “एक बार, कॉफ़ीहाउस के एक दृश्य में जब मैंने सूट पहना हुआ था, मैं वहीं सोफे पर सो गया, और आपदा तभी टल गई जब मैट लेब्लांक ने मुझे मेरी लाइन से ठीक पहले जगाया,” उन्होंने लिखा। “किसी ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन मुझे पता था कि मैं कितना करीब आ गया हूँ।” उन्होंने 2021 में शराब पीना छोड़ दिया। “मुझे नहीं पता था कि इसे कैसे रोकूँ। जब मैं 34 साल का था, मैं वास्तव में बहुत परेशानी में फंस गया था, लेकिन कई साल ऐसे थे जब मैं उस दौरान शांत था,” उन्होंने लिखा और आगे कहा कि वह शो के 9वें सीज़न के दौरान शांत थे।

नशे की लत से मुक्ती के लिए लगाए करोड़ों

एक इंटरव्यू के दौरान मैथ्यू ने खुलासा किया था कि 14 साल  की उम्र से उन्हें नशे की लत लग गई थी। जिसके बाद उन्हें कई बीमारियों का सामना भी किया है। इसके साथ ही मैथ्यू ने बताया था कि नशे की लत से मुक्ती के लिए उन्होंने 9 मिलियन डॉलर यानी 74 करोड़ रुपए खर्च किए थे।

Matthew Perry Death

Matthew Perry Death

6 महीने टूटी इंगेजमेंट

इसके साथ ही बता दें कि मैथ्यू ने अब तक शादी नहीं की थी। लेकिन कुछ सालों पहले उन्होंने मौली हर्विट्ज़ से इंगेजमेंट की थी। पर उनका ये रिश्ता चल न सका और 6 महीने बाद ही दोनों ने सगाई तोड़ दी। इसके अलावा उनका नाम लिजी कैपलान से भी जुड़ चुका है।

मौत का निकट से था देखा

मादक द्रव्यों के सेवन से मैथ्यू में कई स्वास्थ्य जटिलताएँ पैदा हुईं। एक बार वे दो सप्ताह के लिए कोमा में चले गये। उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि 2018 में उनकी कई सर्जरी हुईं, लगभग 14, और कोलन टूटने के बाद उन्हें पांच महीने तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा, जिससे उन्हें “रात भर जीवित रहने की 2% संभावना” रह गई थी। वह नारकोटिक बाउल सिंड्रोम से पीड़ित थे।

 

ये भी पढ़े- Rajasthan Election 2023: मतदाताओं के लिए कहीं बने सेल्फी पॉइंट, कहीं…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox