Friday, May 17, 2024
HomepoliticsRajasthan Election 2023: मतदाताओं के लिए कहीं बने सेल्फी पॉइंट, कहीं मेहंदी...

Rajasthan Election 2023: मतदाताओं के लिए कहीं बने सेल्फी पॉइंट, कहीं मेहंदी लगाकर दिया संदेश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: राजस्थान के कोटा जिले में लोगों को आकर्षित और मतदाताओं में जागरूकता बढ़ाने के लिए कहीं-कहीं सेल्फी पॉइंट बनाए जा रहे हैं। तो कहीं, नुक्कड़ नाटक द्वारा मतदाताओं में जागरूकता बढ़ाने का भी संदेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही कठपुतली और मेहंदी लगाकर मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित किया जा रहा है, जिससे ज्यादा से ज्यादा मतदान हो सके।

बढ़ाई मतदाताओं में जागरूकता

राजस्थान के कोटा जिले में मतदाताओं में जागरूकता बढ़ाने के लिए नए-नए आयोजन किए जा रहे हैं, जिससे ज्यादा से ज्यादा मतदाता आकर्षित हो सके। शहर भर में कहीं सेल्फी पॉइंट तो कहीं नुक्कड़ नाटक से संदेश दिया जा रहा है। असके साथ ही कठपुतली और मेहंदी द्वारा लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया जा रहा। बता दें कि इन सेल्फी पॉइन्ट का उद्घाटन जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी मीना ने किया। इसके साथ ही उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजकुमार सिंह एवं मतदान दल गठन प्रभारी मान सिंह मीणा ने सेल्फी लेकर सभी को प्रेरित किया।

मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि, मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने एवं उन्हें मतदान के प्रति उत्साह जगाने के उद्देश्य से शहर में 10 स्थानों पर मतदाता सेल्फी पॉइन्ट लगाए गए हैं। इन पर मतदाता सेल्फी लेकर 25 नवंबर को मतदान करने का संकल्प लें और अन्य मतदाताओं को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। सेल्फी पॉइंट पर फ्री टोल नंबर 1950 सहित निर्वाचन आयोग के प्रमुख एप केवाईसी, सी-विजिल, वोटर हेल्पलाइन, सक्षम की जानकारी भी दी है। बता दें कि कोटा स्वीप के आइकन ओटर द्वारा मतदान दिवस पर 25 नवंबर को शत-प्रतिशत मतदान करने का आव्हान भी किया। आपको बता दें कि रविवार यानी 29 अक्टूबर को मतदान की अलख-दिव्यांग रैली संग रैली निकाली जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि कार्यक्रम में मतदान के महत्व के साथ-साथ विधानसभा चुनाव में दिव्यांगजनों के लिए विशेष प्रबंध एवं सुविधाओं की जानकारी देकर मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा।

मतदाता जागरूकता अभियान

राजीविका महिला सहकारी समितियों द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत संकल्प पत्र, रंगोली और शपथ के माध्यम से महिला मतदाताओं को जागरूक किया गया। इसके साथ ही कई जगहों पर मेहंदी लगाई गई और महिलाओं को प्रेरित भी किया गया। मजदूरी, पशुपालन, फुटकर व्यापारी सहित कई लोगों को अलग से मतदान का संदेश दिया जा रहा है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular