Monday, May 20, 2024
Homeधर्म अध्यात्मLord Ganesha: भगवान गणेश के 12 नाम जपने से पूरी होती हैं...

Lord Ganesha: भगवान गणेश के 12 नाम जपने से पूरी होती हैं हर मनोकामना पूरी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Lord Ganesha: सर्वप्रथम  किसी भी पूजा में भगवान गणेश जी को ही याद किया जाता है। इसलिए उनकी सबसे पहले पूजा की जाती है। भगवान शिव ने बप्पा का ये नाम रखा है। जब भी पूजा होगी, तो सबसे पहले भगवान गशेण को ही याद किया जाता है। ये आशिर्वाद भी गशेण भगवान को शिव जी ने दिया था। पूजा में सबसे पहले गणेश जी को ही याद किया जाता है। वैसे तो बप्पा के कई नाम है लेकिन हम जानेंगे उन मुख्य नामों के बारें में जिनके स्मरण करने से आपकी सभी इच्छा पूरी हो सकती है।

गणेशजी के 12 नाम

सुमुख, एकदंत, कपिल, गजकर्णक, लंबोदर, विकट, विघ्न-नाश, विनायक, धूम्रकेतु, गणाध्यक्ष, भालचंद्र, गजानन। ये नाम बप्पा के प्रमुख है। रोजोना इनके नामों का जाम करें। ऐसा करने से संकटों का सामना नहीं करना पड़ता है। विद्या अध्ययन, विवाह के समय, यात्रा ,रोजगार के शुभारम्भ में भी इन्हीं के नामों को याद करें।

Also Read: Himachal Pradesh: CM सुक्खू का बड़ा आरोप, कहा- कांग्रेस विधायकों को…

12 नामों का पाठ करें।

यदि आप भगवान गणेश के नामों का स्मर्ण करते है तो अच्छी बुद्धि और विद्या की प्राप्ति होती है। श्रीगणेश-अंक के अनुसार, जिस भी मनुष्य को अच्छी विद्या चाहिए तो इन 12 नामों का पाठ करें। नियमित रूप से बप्पा को याद करने से इनकी कृपा बनी रहती है।

Also Read:  Budhwar ke Upay: बुधवार को करने चाहिए ये 5 उपाय,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular