Saturday, March 2, 2024
Homeधर्म अध्यात्मEclipse: जल्द ही लगने जा रहा है साल का पहला ग्रहण, इन...

Eclipse: जल्द ही लगने जा रहा है साल का पहला ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा असर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Eclipse: साल 2024 का पहला चंद्रग्रहण 25 मार्च और पहला सूर्य ग्रहण 8 अप्रैल, 2024 को लगने जा रहा है। भारत में दोनों ही ग्रहण नहीं दिखाई देंगे। सूर्य और चंद्र ग्रहण का सभी राशियों पर शुभ- अशुभ प्रभाव पड़ेगा है। यह ग्रहण जहां कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो वहीं कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

इन राशियों पर पड़ेगा असर

  • मेष राशि

आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। साथ ही दांपत्य जीवन भी सुखमय रहेगा। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी।

  • मिथुन राशि

जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करेंगे, जिससे वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं रहने वाला है। इस दौरान निवेश करने से भी लाभ होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

  • मकर राशि 

इस बीच मकर राशि वालों पर ग्रहों का तांता लगेगा।

  • सिंह राशि

आय में वृद्धि हो सकती है। आपके द्वारा किए गए कामों की सराहना की जाएगी। कार्यों में सफलता मिलेगी।
नौकरी और व्यापार के लिए समय शुभ है। रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा। यात्रा से लाभ होने के योग बनेंगे।

  • कन्या राशि

व्यापारियों को मुनाफा हो सकता है। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। धन- लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ कहा जा सकता है।

  • धनु राशि

शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को शुभ फल की प्राप्ति होगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में सभी आपके कार्य की तारीफ करेंगे। मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

डिस्क्लेमर- ये आर्टिकल केवल सामान्य मान्यताओं को अभिव्यक्त करता है। हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं। हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें- Cancer: भारत में सबसे ज्यादा होते हैं ये 5 कैंसर, जानें कैसे करें बचाव

ये भी पढ़ें- Rajasthan: हिजाब के खिलाफ तिरंगा गर्ल ने शुरू किया मुवमेंट, आज…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular