Wednesday, July 3, 2024
HomeबॉलीवुडVinod khanna: आज ही के दिन अभिनेता विनोद खन्ना ने ली थी...

Vinod khanna: आज ही के दिन अभिनेता विनोद खन्ना ने ली थी अपनी आखिरी सांस, जाने उनके बॉलीवुड से पॉलिटिक्स तक का सफर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Vinod khanna: हिन्दी सिनेमा में 70 और 80 के दशक के मशहूर जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता विनोद खन्ना ने अपने दमदार अभिनय की वजह से एक से बढ़कर एक हिट फिल्में बॉक्स ऑफिस पर देकर अपने जमाने के सुपरस्टार बन गए थे।

जिस वजह से विनोद ने नाम के साथ-साथ खूब दौलत और शोहरत भी हासिल की थी। बता दें, आज भले ही अभिनेता हमारे बीच मौजूद नहीं है, लेकिन अपनी फिल्मों कि वजह से वो आज भी हमारे दिलों में जिंदा है।

विनोद ने फिल्मों के अलावा पॉलिटिक्स में भी थे होशियार

आपको बता दें, विनोद ने फिल्मों के अलावा पॉलिटिक्स में भी अपना हाथ आजमाया था। जिसके नामांकन के दौरान अभिनेता ने नमांकन पत्र में अपनी ​प्रॉपर्टी की जानकारी देते हुए बताया था की,उनके पास 31.21 करोड़ रुपए की ​प्रॉपर्टी है।

Actor Vinod Khanna. Express archive photo

इसके अलावा 7 लग्जरी कारें हैं, जिसमें BMW की 520D मॉडल सबसे महंगा कार उनके पास है। इसके अलावा उन्होंने म्यूचुअल फंड और कई कंपनियों में 7.37 करोड़ रुपए इन्वेस्ट किए थे।

70 साल की उम्र में विनोद खन्ना ने ली आखिरी सांस

बता दें, विनोद खन्ना का जन्म 6 अक्टूबर, 1946 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था। और उन्होनें दो शादियां की थी, और उनकी पहली पत्नी का नाम गीतांजलि है। जिससे उन्हें अक्षय और राहुल नाम के दो बेटे है और दोनों ही बॉलीवुड में अपनी-अपनी किस्मत आजमा चुके हैं।

दूसरी पत्नी कविता से बेटा साक्षी और बेटी श्रद्धा हैं। और 70 साल की उम्र में विनोद खन्ना ने मुंबई में 27 अप्रैल 2017 दिन गुरुवार को 11 बजकर 20 मिनट पर अपनी आखिरी सांस ली थी। बता दें, ब्लैडर कैंसर की वजह से अभिनेता का निधन हुआ था।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular