Sunday, July 7, 2024
HomeबॉलीवुडRaj Babbar आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं, अभिनेता 80 के...

Raj Babbar आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं, अभिनेता 80 के दशक में स्मिता पाटिल के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में थे

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Bollywood News :

Raj Babbar Birthday Special : राज बब्बर फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने राजनीति के साथ-साथ फिल्मों में भी एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। 23 जून 1952 को उत्तर प्रदेश के टूंडला में जन्मे अभिनेता-राजनेता अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। राज बब्बर ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है। जब भी राज बब्बर की बात होती है तो दिग्गज अभिनेत्री स्मिता पाटिल की चर्चा जरूर होती है, क्योंकि 80 के दशक में दोनों ने लिव-इन में रहने जैसा साहसिक फैसला लिया था। आइए जानते हैं अभिनेता के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

राज बब्बर की पहली फिल्म ‘किस्सा कुर्सी का’ थी। राज बब्बर की खासियत यह थी कि उन्हें हीरो के रूप में भी प्यार मिला, तो यह कमाल था कि उन्हें खलनायक के रूप में नफरत मिली। फिल्म ‘इंसाफ का ताराजू’ में उन्होंने नेगेटिव रोल में भी अपनी काबिलियत साबित की। ‘प्रेम गीत’, ‘निकाह’, ‘उमराव जान’, ‘अगर तुम ना होते’, ‘हकीकत’, ‘जिद्दी’, ‘दलाल’ जैसी शानदार फिल्में करने वाले राज बब्बर ने कुछ साल बाद राजनीति में कदम रखा

राज बब्बर और स्मिता पाटिल लिव इन में रहते थे

Raj Babbar and Smita Patil live in relationship
Raj Babbar and Smita Patil live in relationship

कहा जाता है कि फिल्म ‘भीगी पलके’ में काम करने के दौरान उन्हें अभिनेत्री स्मिता पाटिल से प्यार हो गया। दोनों एक-दूसरे से इतना प्यार करते थे कि 80 के दशक में समाज की परवाह किए बिना उन्हें लंबे समय तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे। राज बब्बर पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे हैं। स्मिता पाटिल की जीवनी लेखिका मैथिली राव ने लिखा है कि स्मिता पाटिल यह जानने के बावजूद अपने कदम पीछे नहीं उठा पा रही थीं कि उनके प्यार के कारण किसी का घर बर्बाद हो रहा है।

राजबब्बर-स्मिता पाटिल के बेटे हैं प्रतीक बब्बर

पहली पत्नी नादिरा को तलाक देने वाले राज बब्बर ने स्मिता से शादी की थी। स्मिता और राज बब्बर का एक बेटा प्रतीक बब्बर था, लेकिन बेटे के जन्म के कुछ दिन बाद ही स्मिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया। स्मिता पाटिल की मृत्यु के बाद, राज बब्बर फिर से अपनी पहली पत्नी नादिरा बब्बर के पास लौट आए।

Also Read : Sonakshi Sinha ने पर्पल कलर के ऑउटफिट में दिखाया अपना परफेक्ट फिगर, एक्ट्रेस पहले से ज्यादा फिट नजर आई

Also Read : Kriti Sanon ने पिंक कलर की वन शोल्डर शॉर्ट ड्रेस करवाया सिजलिंग फोटोशूट

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular