Sunday, July 7, 2024
HomeबॉलीवुडDimple Kapadia Birthday: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया के जन्मदिन के...

Dimple Kapadia Birthday: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया के जन्मदिन के मौके पर जानेम उनके कई राज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Dimple Kapadia Birthday: 8 जून 1957 को मुंबई में जन्मी बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया बचपन से ही अभिनेत्री बनना चाहती थीं। इसलिए डिंपल ने 16 साल की उम्र में फिल्म निर्माता राज कपूर की ‘बॉबी’ फिल्म से 1973 में बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया था। लेकिन डिंपल ने बहुत जल्द ही खुद से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी कर फिल्मी दुनिया को अलविदा भी कह दिया। और राजेश खन्ना से शादी के बाद डिंपल की दो बेटियां ट्विंकल और रिंकी हुईं। लेकिन कुछ साल बाद दोनों के बीच झगड़ा होने लगा जिसे नौ साल बाद यानी 1982 में डिंपल ने राजेश खन्ना का घर छोड़ अलग रहने लगी।

डिंपल की ऐसे हुई थी फिल्मों में एंट्री

बता दें, डिंपल के पिता चुन्नीभाई कपाड़िया अपने घर समुद्र महल में अक्सर बॉलीवुड सितारों को पार्टी दिया करते थे। ऐसी ही एक दिन पार्टी में डिंपल पर राज कपूर की नजर पड़ी और उन्होनें अपने बेटे ऋषि कपूर के साथ महज 16 साल की उम्र में डिंपल को फिल्म बॉबी में लॉन्च कर दिया।

डिंपल कपाड़िया ने वेब सीरीज में किया डेब्यू 

करियर के शुरुआत में फिल्मी दुनिया को अलविदा कहने वाली डिंपल अब एक बार फिर से बड़े पर्दे पर देखने को मिल रही है। दरअसल अपने जमाने की हिट अभिनेत्रियों में शुमार डिंपल कपाड़िया ने बीते दिनों ओटीटी की दुनिया में अपने सफर की शुरुआत राधिका मदान, अंगिरा धर और ईशा तलवार के साथ डिंपल कपाड़िया निर्देशक होमी अदजानिया की वेब सीरीज ‘सास, बहू और फ्लेमिंगो’ से ओटीटी पर डेब्यू कर दिया हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular