Friday, July 5, 2024
Homeबॉलीवुडदिलीप साहब की पहली पुण्यतिथि पर जाने, सायरा बानो दिलीप कुमार की...

दिलीप साहब की पहली पुण्यतिथि पर जाने, सायरा बानो दिलीप कुमार की लव स्टोरी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, Bollywood, News :

Dilip Kumar First Death Anniversary: दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने साल 2021 में 7 जुलाई को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। दिलीप कुमार के जाने के बाद सायरा बानो के जीवन में जो खालीपन आया, उसे कोई नहीं भर सकता। दोनों की यह जोड़ी इंडस्ट्री की सबसे पुरानी और मजबूत जोड़ी में से एक थी। जब भी दिलीप साहब का जिक्र आता है तो सायरा बानो का नाम जरूर लिया जाता। उम्र का इतना बड़ा फासला होने के बावजूद दोनों के बीच कभी कोई कड़वाहट नहीं रही और हमेशा एक-दूसरे का साथ दिया। आखिरी सांस तक सायरा दिलीप कुमार के साथ थी और अभिनेता की मृत्यु के बाद, वह इतनी टूट गई थी कि उसने लोगों के साथ मिलना-जुलना भी बंद कर दिया था। सायरा बानो और दिलीप कुमार की प्रेम कहानी हिंदी सिनेमा में बहुत लोकप्रिय रही।

सायरा बानो दिलीप कुमार को 12 साल की उम्र से करती थीं प्यार

सायरा बानो ने अपने पति और हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार को याद करते हुए कहा, ‘हमने लगभग 56 साल एक साथ बिताए और हम सचमुच पति-पत्नी के रूप में एक साथ बड़े हुए। हर कोई जानता है कि मुझे 12 साल की उम्र में उनसे प्यार हो गया था और मैं इस सपने के साथ बड़ी हुई कि वह अकेले हैं, जो मेरे लिए एकदम सही आदमी हैं। यहां तक कि सायरा ने उन्हें इंप्रेस करने के लिए उर्दू और पर्शियन तक सीखी थी।

सायरा बानो की दिलीप साहब से पहली मुलाकात

सायरा बानो की दिलीप साहब से पहली मुलाकात 1960 में फिल्म मुगल-ए-आजम के सेट पर हुई थी। हालांकि उस समय दिलीप कुमार ने उनपर कोई ध्यान नहीं दिया, क्योंकि उस समय उनकी उम्र बहुत कम थी और इसलिए दिलीप साहब भी वह उन्हें एक छोटी बच्ची की तरह ट्रीट कर रहे थे। लेकिन सायरा बानो दिलीप साहब को दीवानों की तरह चाहती थीं, वहीं अभिनेता उनमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे, लेकिन जब सायरा के जन्मदिन के मौके पर दिलीप कुमार उनके घर पहुंचे तो उन्हें देखते ही रह गए। ये पहला मौका था उस दिन दिलीप साहब को एहसास हुआ कि सायरा बिल्कुल अलग हैं। इसके बाद दोनों को प्यार हो गया और 11 अक्टूबर 1966 को दोनों ने शादी कर ली।

दिलीप कुमार का ट्विटर अकाउंट दोबारा से शुरू करने की योजना

आज दिलीप कुमार को याद करते हुए सायरा बानो ने कहा, ‘मेरी जिंदगी में हर दिन एक भी पल ऐसा नहीं गुजरता, जब उनको याद करके मेरी आंखें नम नहीं होतीं। सायरा बानो ने कहा, ‘पूरी दुनिया दिलीप कुमार की सबसे जीवंत यादों को अब भी याद करती है। जिसके कारण मुझे लगता है कि वह अपने प्रशंसकों के लिए और यहां तक कि मेरे लिए भी जिंदा हैं। उनके बहुत से प्रशंसकों और अनुयायियों ने हमसे उनके ट्विटर अकाउंट को फिर से सक्रिय करने का अनुरोध किया है और इंशाअल्लाह हम इसे जल्द ही शुरू करने की योजना बना रहे है।’ सायरा बानो ने कहा, ‘दिलीप कुमार की पहली पुण्यतिथि पर मैं पूरा दिन कुरान खानी (जिनका निधन हो जाता है, उन लोगों की शांति के लिए विशेष प्रार्थना) करने जा रही हूं। मुझे यकीन है कि वह अपने सभी प्रियजनों के साथ शांति से हैं।’

Also Read : ‘लाइगर’ फिल्म से अनन्या का फर्स्ट लुक आउट, अनन्या पांडे ‘लाइगर’ से साउथ इंडस्ट्री में कदम रखेगी

Also Read : दिशा पटानी पिंक साड़ी ग्लैमर का तड़का लगाती नजर आ रही है

Connect With Us : TwitterFacebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular