Sunday, June 30, 2024
Homeअन्य बड़ी ख़बरेंRajasthan : विरोध प्रदर्शन के बाद, रियासी के दो पीड़ितों के परिवारों...

Rajasthan : विरोध प्रदर्शन के बाद, रियासी के दो पीड़ितों के परिवारों को 50 लाख सहायता देने की पेशकश

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan : राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को जयपुर के दो परिवारों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की, जिन्होंने रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले में अपने चार सदस्यों को खो दिया था। सीएम कार्यालय ने कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष के दिशा-निर्देशों में ढील देकर इस असाधारण सहायता को मंजूरी दी गई।

हमले में मारे गए एक बच्चे सहित एक परिवार के चार सदस्यों के शव शहर वापस लाए जाने के बाद मंगलवार को जयपुर के मुरलीपुरा और चोमू पुलिस थानों के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद अनुग्रह राशि की घोषणा की गई। हजारों लोगों ने यहां शोक संतप्त परिवारों के लिए मुआवजे और नौकरी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। आर्थिक सहायता के आश्वासन के बाद शाम को विरोध प्रदर्शन समाप्त हो गया। पुलिस और प्रशासन ने परिजनों को एक डेयरी बूथ और एक संविदा नौकरी देने का भी वादा किया। मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन तब शुरू हुआ जब मंगलवार सुबह करीब 9.30 बजे पूजा एक्सप्रेस से शव जयपुर पहुंचे।

सोमवार, 10 अप्रैल को जम्मू कश्मीर के रियासी में एक तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। उस बस में मौजूद बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक की लाशें मिली थी। मृत लोगों में एक परिवार राजस्थान का भी था जिसमें एक परिवार के चार लोगों की मृत्यु हो गई। मृत लोगों में एक बच्चा भी शामिल था।

Health: इन बीमारियों की वजह से होता है ज्यादा मानसिक तनाव, ऐसे करें कंट्रोल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular