Friday, July 19, 2024
Homeक्राइमNEET Paper leak Case : राजस्थान में CBI का बड़ा एक्शन, NEET...

NEET Paper leak Case : राजस्थान में CBI का बड़ा एक्शन, NEET परीक्षा घोटाला मामले में झालावाड़ से 10 कैंडिडेट गिरफ्तार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),NEET Paper leak Case: नीट परीक्षा पेपर लीक के तार अब झालावाड़ मेडिकल कॉलेज से भी जुड़ गए हैं। सीबीआई की टीम ने इस कॉलेज के 10 छात्रों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार 10 छात्रों में से 8 को जमानत मिल गई है, जबकि 2 छात्र अभी भी पुलिस कस्टडी में हैं। इन छात्रों पर 15-15 लाख रुपए लेकर डमी कैंडिडेट के तौर पर परीक्षा देने का आरोप है। इसमें फर्जीवाड़े में छात्रों के साथ कुछ छात्राएं भी शामिल हैं।

कॉलेज प्रशासन पर लगे ये गंभीर आरोप NEET Paper leak Case

इस मामले को लेकर झालावाड़ मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से लंबे समय तक कोई जानकारी साझा नहीं की गई। इस मामले को लेकर जब मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. सुभाष चंद्र जैन से पूछा गया तो वे मामले को टालते रहे। मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों द्वारा मामले को छिपाना भी अपने आप में कई सवाल खड़े कर रहा है।

वहीं, जब इस बारे में स्थानीय पुलिस से जानकारी मांगी गई तो वे सीबीआई की ओर से की गई किसी कार्रवाई की जानकारी होने से इनकार कर रहे हैं। हालांकि कॉलेज के डीन ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है और बताया कि पिछले दिनों दिल्ली और मुंबई से टीमें आई थीं जो कॉलेज में पढ़ने वाले 10 छात्रों को गिरफ्तार करके ले गई थीं।

नीट मामले में हुई कई गिरफ्तारियां

बता दें, नीट यूजी एग्जाम में फर्जीवाड़े के मामले में देशभर में कई जगहों पर मामले दर्ज किए गए हैं। इस आधार पर अलग-अलग राज्यों की पुलिस मामले में कार्रवाई में जुटी है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इस पूरे मामले की जांच CBI को सौंप दी गई है। इसके बाद देशभर में अलग-अलग जगहों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। नीट परीक्षा घोटाले में अब तक दर्जनों गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

Also read :

Rajasthan Politics: बजट सत्र से पहले राजस्थान विधान सभा अध्यक्ष से मिली दिया कुमारी, देखिये पहली तस्वीर

NH-48 Accident: डम्पर और कैंटर के बीच ऐसा सड़क हादसा की मौके पर ही चालाक की मौत

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular