Thursday, May 30, 2024
Homeअन्य बड़ी ख़बरेंChittorgarh: दो समुदायों के बीच हिंसा, एक ही मौत, दर्जनों घायल, जानें...

Chittorgarh: दो समुदायों के बीच हिंसा, एक ही मौत, दर्जनों घायल, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),Chittorgarh: राजस्थान के चित्तौरगढ़ जिले से हिंसा की एक खबर सामने आई है। वास्तव में, चित्तौड़गढ़ जिले में एक जुलूस पर हमले के बाद, दोनों समुदायों के बीच एक भयानक हिंसा हुई। पत्थर की पेल्टिंग, असॉल्ट और आगजनी की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए। कई ट्रेनों और दुकानों को भी आग लगा दी गई है। क्षेत्र में तनाव के बाद सुरक्षा में वृद्धि हुई है।

क्या है पूरा मामला (Chittorgarh)

जिले के रश्मि पुलिस स्टेशन क्षेत्र के पाहना गांव में एक मासिक दशमी मेला आयोजित किया जा रहा था, जिसका विरोध एक समुदाय ने किया था और जब वे लगभग 9 बजे एक कॉलोनी के पास पहुंचे तो जुलूस में शामिल लोगों को पीट दिया गया। यह देखने पर, दोनों तरफ पत्थर की पेल्टिंग शुरू हो गई। इसमें लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए, जिन्हें भिलवारा अस्पताल ले जाया गया। घायल श्यामलल चिद (55) की मृत्यु हो गई।

Also Read: Weather Update: राजस्थान में कम ठंडी होने लगी रातें, मौसम विभाग ने लू चलने की जताई संभावना

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने दी ये जानकारी

घटना के बाद, बदमाशों ने आधी रात के बाद कुछ ट्रेनों, दुकानों और वाहनों को भी आग लगा दी। जानकारी प्राप्त करने पर, जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी रात में मौके पर पहुंचे। जोशी ने कहा कि इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मृतक के पास मौके के पास एक दुकान है और जब झगड़ा शुरू हुआ, तो वह बचाव के लिए भी पहुंच गया, लेकिन वह गिर गया और उसे दिल का दौरा पड़ा। लोग उसे पहले घर ले गए, लेकिन हालत बिगड़ते हुए देखकर, उन्हें भिल्वारा ले जाया जा रहा था कि उन्होंने रास्ते में अपनी ताकत दी।

Also Read: Kota Student Kidnap: कोटा से किडनैप हुई छात्रा के…

स्थानीय विधायक अर्जुनलाल जीनगर भी घटना स्थल पर पहुंचे

कई अनियंत्रित तत्वों को आगजनी के बारे में एक हमला, पत्थर की परत और आपसी मामलों को दर्ज करके हिरासत में लिया गया है। स्थानीय विधायक अर्जुनलाल जीनगर भी रात में मौके पर पहुंच गए और लोगों के साथ समझाने के प्रयास चल रहे हैं।

Also Read: Bhagat Singh: भगत सिंह के जीवन से जुड़ी ये 5 बातें,…

वीडियो पर पुलिस ने दिया जवाब

इस घटना के बारे में वायरल होने वाले वीडियो का जवाब देते हुए, चित्तौरगढ़ पुलिस ने एक्स पर लिखा, ‘इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है। 18 आरोपी कदे जा चुके है

Also Read:  SuperHit Formula: 27000 हजार रुपए में कैसे बने करोड़पति, कमाल का…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular