होम / IND vs SL 2nd T20I दूसरे मैच में श्री लंका को हरा भारत ने जीती सीरीज

IND vs SL 2nd T20I दूसरे मैच में श्री लंका को हरा भारत ने जीती सीरीज

• LAST UPDATED : February 27, 2022

इंडिया न्यूज, जयपुर:

IND vs SL 2nd T20I : भारत और श्री लंका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का दूसरा मैच कल शाम धर्मशाला में खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने टास जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्री लंका की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 183 रन बनाए। इसके जवाब में भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही। और रोहित शर्मा सस्ते में पवेलियन लौट गए।

इसके बाद भारतीय बल्लेबजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए मैच को 17 गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत ने इससे पहले लखनऊ में खेले पहले मैच में भी भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। वहीं इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

भारत ने जीता टॉस (IND vs SL 2nd T20I)

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और श्री लंका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्री लंका की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। पहले 6 ओवर का खेल समाप्त होने के बाद श्री लंका की पारी ने गति पकड़ी।

गुनाथिल्लेके ने पारी का सातवां ओवर फेंकने आये रविंद्र जडेजा को टारगेट किया और उनके ओवर में 2 छक्के और 1 चौका जड़कर श्री लंका की पारी को मूमेंटम दे दिया। उसके बाद श्री लंका ने उस मूमेंटम को अंत तक जारी रखा

और 183 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। श्री लंका की तरफ से सबसे ज्यादा 75 रन पाथुम निसानका ने बनाये। कप्तान दासुन शनाका ने पारी को अच्छा फिनिश किया और उन्होंने 19 गेंदों पर नाबाद 47 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। (IND vs SL 2nd T20I)

श्रेयस बने प्लेयर ऑफ़ द मैच (IND vs SL 2nd T20I)

श्री लंका के 183 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। भारत ने अपने शुरूआती 2 विकेट जल्दी ही खो दिए। कप्तान रोहित और ईशान किशन भारत के स्कोर में ज्यादा कंट्रीब्यूशन नहीं दे सके और पारी की शुरुआत में ही अपने विकेट गवां बैठे।

इसके बाद श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की और 52 गेंदों में 84 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की। संजू सैमसन ने भारत की टीम में शानदार वापसी की और 39 रनों की दमदार पारी खेली। संजू के आउट होने के बाद रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने आते ही श्री लंकन गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी।

उन्होंने 250 के स्ट्राइक रेट के साथ नाबाद 45 रन बनाये। वहीं श्रेयस अय्यर ने भी 74 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जिसकी बदौलत उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। भारत ने इस मैच को 3 ओवर शेष रहते ही 7 विकेट से जीत लिया। (IND vs SL 2nd T20I)

Also Read : Recruitment Of Rajasthan Police Constable 10वीं-12वीं पास अभ्यर्थी 28 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन\

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox