Sunday, June 30, 2024
HomeWeatherWeather Update: राजस्थान में अगले 2 दिन खराब रहेगा मौसम, इन जिलों...

Weather Update: राजस्थान में अगले 2 दिन खराब रहेगा मौसम, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update: राजस्थान में मौसम एक बार फिर करवट लेने जा रहा है। मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के की माने तो पूरे उत्तर भारत के मौसम बदलने वाला है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, राजस्थान में आने वाले सप्ताह में भारी से लेकर छिटपुट बारिश की संभावना जताई जा रही है।

राजस्थान में फिर बदला मौसम का मिजाज

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, 19 से 21 फरवरी के बीच पूरे उत्तर-पश्चिम भारत में छिटपुट गरज के साथ बारिश, बिजली गिरने और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसके अलावा, सोमवार और मंगलवार को पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में ओलावृष्टि की संभावना जताई जा रही है।

IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

इन खराब मौसम की भविष्यवाणियों को देखते हुए, 19 से 21 फरवरी के बीच सभी उत्तर-पश्चिमी क्षेत्रों को येलो वॉच में रखा गया है। सलाह में निवासियों से स्थानीय मौसम की स्थिति के प्रति जागरूक रहने और उसके अनुसार योजना बनाने का आग्रह किया गया है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

जयपुर मौसम केंद्र ने 19 फरवरी को अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, जयपुर, सीकर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर और बीकानेर के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान इन जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही झुंझुनूं, चूरू और हनुमानगढ़ जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

20 फरवरी को ऐसा रहेगा मौसम 

वहीं 20 फरवरी को मौसम विभाग की ओर से अजमेर, जयपुर, झुंझुनूं, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक, जोधपुर, नागौर और पाली में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा मौसम विभाग की मानें तो अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर और करौली जिले में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। इन इलाकों में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें-Rajasthan Crime: जमीनी विवाद के बीच जवान बेटे की गोली मारकर हत्या, बाद में किया सुसाइड

ये भी पढ़ें-Varun Dhawan: वरुण धवन के घर आने वाला है नन्हा मेहमान, फोटो शेयर कर सुनाई गुड न्यूज

ये भी पढ़ें-Mustafizur Rahman: इस स्टार खिलाड़ी के सिर पर लगी बॉल, खून…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular