Saturday, July 6, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: आज राजस्थान के इन जिलों में होगी भीषण बारिश, IMD...

Rajasthan Weather: आज राजस्थान के इन जिलों में होगी भीषण बारिश, IMD ने जारी की चेतावनी

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather:  बारिश और आंधी-तूफान के लिए ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी करने के साथ ही मौसम विभाग ने आमजन के लिए विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। मौसम विभाग के अनुसार आंधी-तूफान के दौरान सुरक्षित स्थान पर शरण लें। पेड़ों के नीचे बिल्कुल न जाएं। घर में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग निकाल दें। बिजली के खंभों और कच्चे मकानों के पास न जाएं।

एक व्यक्ति की मौत,( Rajasthan Weather)

बता दें कि बुधवार को राजधानी जयपुर से बड़ी खबर आई। तेज बारिश के बाद सड़क पर भरे पानी में करंट लगने से बाइक सवार की मौत हो गई। घटना जोतवाड़ा थाना क्षेत्र के कालवाड़ रोड पर सिंधी कॉलोनी के पास हुई। हादसे के वक्त लोगों ने दूसरे बाइक सवार को बचा लिया। हादसे में ओमप्रकाश कुमावत की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक के तीन बच्चे हैं। वह घर में कमाने वाला अकेला व्यक्ति था। मृतक के परिजनों ने जोतवाड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जलभराव से लोग परेशान

जयपुर में भारी बारिश के चलते बाढ़ नियंत्रण कक्ष में फोन बजते रहे। मिट्टी की बोरियां और मिट्टी के पंप की मांग आती रही। अलग-अलग जगहों पर 4 हजार से ज्यादा मिट्टी की बोरियां भेजी गईं। जलभराव वाले इलाकों से पानी निकालने के लिए मिट्टी के पंप भेजे गए। ट्राइटन मॉल के बेसमेंट में बारिश का पानी भर गया। जलभराव और कटाव की शिकायतें बाढ़ नियंत्रण कक्ष तक पहुंचीं।

बिजली ने किया परेशान

जयपुर शहर में पहली तेज बारिश ने बिजली की हालत खराब कर दी। शहर के प्रताप नगर इलाके में साढ़े 4 घंटे तक बिजली गुल रही। सेक्टर 3 इलाके में बिजली नहीं आई। इससे स्थानीय निवासी खासे परेशान रहे। शिकायतों के बावजूद बिजली कर्मचारी समस्या का समाधान नहीं कर पाए।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular