Sunday, July 7, 2024
HomeWeatherSummer Vacations: कई राज्यों में बढ़ रही है गर्मी की छुट्टियां ,...

Summer Vacations: कई राज्यों में बढ़ रही है गर्मी की छुट्टियां , जानें हाल के अपडेट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Summer Vacations: देश के कई राज्यों में अभी भी गर्मी अपने चरम पर है, जिसके चलते कई राज्यों में गर्मी की छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है। इसी बीच, राजस्थान से गर्मियों की छुट्टियों को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है। गर्मी की छुट्टियां खत्म होते ही आज, यानी सोमवार से, राजस्थान के सरकारी स्कूल खुल गए हैं। हालांकि, बच्चों को स्कूल में पढ़ाई के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

राजस्थान में 36 दिनों के ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद आज से स्कूल खुले हैं। अब टीचरों को स्कूल जाना पड़ेगा क्योंकि स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। बच्चों के लिए स्कूल का दरवाजा एक जुलाई से खुलेगा। शिक्षा विभाग के अनुसार, विद्यार्थी एक जुलाई से स्कूल आना शुरू करेंगे। वहीं, सूत्रों की मानें तो इस साल भजनलाल सरकार स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां बढ़ाने पर भी विचार कर रही है, जैसे कि अन्य राज्यों में छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

यह खबर उन विद्यार्थियों और अभिभावकों के लिए राहत भरी हो सकती है, जो अब तक तीखी गर्मी से जूझ रहे हैं और स्कूल जाने से बचने के लिए छुट्टियों की उम्मीद कर रहे हैं। राजस्थान में गर्मियों की छुट्टियों के बाद स्कूलों के खुलने की खबर ने सभी का ध्यान खींचा है।

Rajasthan News : युवकों ने उड़ाया मजाक तो बुजुर्ग ने ही आत्महत्या, वीडियो वायरल

Gold Mine: राजस्थान में यहाँ मिली सोने की खादान, हुए मालामाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular