Tuesday, July 2, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में फिर आया नया मोड़, इन...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में फिर आया नया मोड़, इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम के फिर से तेवर बदल गए है। मौसम विभाग के अनुसार, एक नया पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश के कुछ भागों में 19 फरवरी सो सक्रिय हो सकता है। साथ ही, जयपुर, अजमेर, बीकानेर, जोधपुर और भरतपुर संभाग के जिलों के मौसम में बदलवा देखने को मिल सकता है। साथ ही यहां पर हल्की बारिश भी हो सकती है।

मौसम केंद्र के अनुसार

मौसम केंद्र के अनुसार, 19-20 फरवरी के दौरान बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं अचानक 30-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड से तेज हवाएं चल सकती है। एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि होने की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

21 फरवरी को इन जिलों में हो सकती हल्की बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 21 फरवरी को जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में हल्की बारिश हो सकती है। 22 फरवरी को प्रदेश के सभी जिलों में मौसम के शुष्क रहने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने किसानों को दी ये सलाह

बदलते मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने किसानों को सलाह दी है। मौसम विभाग ने कहा कि, किसान खुले में अनाज ना रखें। अनाज को सुरक्षित स्थान पर रखे। क्योंकि आने वाले दिनों में बारिश होगी । अनाज को भीगने से बचाने के लिए किसानों को मौसम विभाग ने यह सलाह दी है। इसके अलावा रबी की फसलों में सिंचाई और किसी भी तरह का रासायनिक छिड़काव बारिश की गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए करने के लिए मौसम विभाग ने सलाह दी है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular