Friday, July 19, 2024
HomecrimeBribe: जोधपुर में एसीबी ने दो कांस्टेबल को 25 हजार रिश्वत लेते...

Bribe: जोधपुर में एसीबी ने दो कांस्टेबल को 25 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा, एक SI की भी हो रही जांच, पाली एसीबी की बड़ी कार्रवाई

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bribe: जोधपुर में पाली एसीबी टीम ने सोमवार (1 जुलाई) को बड़ी कार्रवाई की। उन्होंने दो कांस्टेबल को 25 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया। इस मामले में एक एसआई की भी भूमिका की जांच की जा रही है।

कैसे हुआ भंडाफोड़

एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि परिवादी ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि मुकदमे में मदद के बदले में 25 हजार रुपये रिश्वत मांगी गई थी। सत्यापन के बाद सामने आया कि कांस्टेबल जेयमल और नरेंद्र कुमार ने उप-निरीक्षक के नाम पर यह रिश्वत मांगी थी। पाली एसीबी की टीम ने जाल बिछाकर दोनों कांस्टेबल को ट्रैप किया और उन्हें रंगेहाथों गिरफ्तार किया।

एसआई की भूमिका की जांच

जांच अधिकारी उप निरीक्षक देउ की भूमिका की भी जांच हो रही है। पता लगाया जा रहा है कि क्या कांस्टेबल ने खुद घूस मांगी थी या फिर उप निरीक्षक के कहने पर। एसीबी की टीम आरोपियों के घर और अन्य ठिकानों की तलाशी ले रही है।

तीन हफ्तों में तीसरी कार्रवाई

पाली एसीबी चौकी द्वितीय की यह तीन सप्ताह में तीसरी बड़ी कार्रवाई है। एडिशनल एसपी खींवसिंह राठौड़ के नेतृत्व में टीम ने 1 जुलाई को यह तीसरा ट्रेप किया। इससे पहले, 12 जून को आशा कंडारा को जैतारण में 1,75,000/- की रिश्वत के साथ पकड़ा गया था। 24 जून को आरपीएफ पोस्ट फालना के सीआई, एसआई और एएसआई को 65,000/- की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था।

Also read:

इन्वर्टर के साथ ये गलतियां पड़ेंगी भारी, बम की तरह फटेगा

Loksabha Session : ओम बिरला ने राहुल गांधी को क्यों दी सफाई, विपक्षी सांसदों को लेकर स्पीकर ने कही ये बड़ी बात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular