Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather Update: सर्द हवाओं ने बढ़ाई सर्दी ,आमजन की बढ़ी मुसीबतें;...

Rajasthan Weather Update: सर्द हवाओं ने बढ़ाई सर्दी ,आमजन की बढ़ी मुसीबतें; जानें अगले 2 से 3 दिन की वेदर अपडेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Weather Update: प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने लगा है। प्रदेश में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद एक बार फिर लोग ठंडी हवाओं के साथ सुबह का स्वागत कर रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी। निचले क्षोभमंडल स्तर पर पश्चिमी हवाओं में एक गर्त 93°E अक्षांश के उत्तर में 25°N देशांतर के साथ चलता है। यह धारा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव और पूर्व दिशा की ओर प्रभावी है।

Also Read: Rajasthan Paper Leak Case: राजस्थान पेपर लीक मामला, 50 दारोगा निकले…

जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक

जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुई बारिश और ओलावृष्टि से उत्तरी राज्यों में सर्दी का असर बढ़ गया है।  साथ ही कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड जैसे उत्तरी राज्यों में भी पिछले दो दिनों से लगातार भारी बारिश और बर्फबारी जारी है। इसके चलते राजस्थान समेत उत्तर प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा जैसे राज्यों में ठंडी हवाएं चल रही हैं। यही कारण है कि ठंड बढ़ गयी है। राजस्थान में बुधवार शाम को तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा।

Also Read: Greece holiday beaches: ग्रीस में हैं घूमने की गजब जगहें, इनके बारे में जानकर ट्रिप करने का मन कर…

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार,, राज्य के ज्यादातर हिस्सों में उत्तरी हवाओं के प्रभाव के कारण तापमान औसत से 3-4 डिग्री नीचे दर्ज किया जा रहा है. अगले 2-3 दिनों में तापमान औसत से नीचे रहने और मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। इसके साथ ही 10-12 मार्च को एक और विक्षोभ के राज्य में दाखिल होने की सूचना जारी की गई है, जिसका आंशिक असर पड़ने की आशंका है।

Also Read: Meta Down: डाउन हुए Facebook और Instagram, यूजर्स परेशान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular