Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश का कहर, येलो और ऑरेंज अलर्ट...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश का कहर, येलो और ऑरेंज अलर्ट ने बढ़ाई चिंता, जानिए आज के मौसम का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Weather Update: 1 मार्च से राज्य में एक नया पश्चिमी विक्षोभ प्रवेश कर चुका है, जिसके कारण राज्य के मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलता दिख रहा है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि,रविवार को अधिकांश जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट का माहौल बना रहेगा।
प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम विभाग ने हाई अलर्ट मोड जारी किया है।

इन जिलों में येलो अलर्ट

गुलाबी नगरी जयपुर के मौसम की बात करें तो यहां दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही, जिसके चलते रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी रहा।  मौसम विभाग ने रविवार को भी राज्य के कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि उदयपुर, अजमेर, जयपुर, कोटा भरतपुर संभाग के जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Also Read: Papaya: सुबह खाली पेट खाएं पपीता, मिलेगा बीमारियों से छुटकारा

 गरज-चमक/ओलावृष्टि/तेज हवाओं का असर देखने को मिलेगा।

इसके साथ ही आज प्रदेश के कई हिस्सों में गरज-चमक/ओलावृष्टि/तेज हवाओं के साथ रिकॉर्ड बारिश भी देखने को मिली। जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक पिछले 24 घंटों के अधिकतम और न्यूनतम तापमान की बात करें तो पश्चिमी विक्षोभ के बीच प्रदेश का तापमान 37 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया. कोटा में तापमान 37 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया।

Also Read: IMD Weather Alert: अगले 48 घंटे तक 10 राज्यों में मूसलाधार बारिश, छाएंगे बादल, गिरेंगे ओले, पर्वतों पर बर्फबारी,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular