Saturday, March 2, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather Today: राजस्थान में मौसम ने बदली करवट, जानें आज और...

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में मौसम ने बदली करवट, जानें आज और आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather Today:  चलिए जानते है राजस्थान में कैसा है मौसम का मिजाज? वैसे तो बीतें दो दिनों भारत की राजधानी दिल्ली में धूप खिली । जिससे लोगों को कड़ाके की सर्दी से थोड़ी राहत मिली। वहीं बात करें राजस्थान की तो यहां पर मौसम ने फिर एक बार करवट बदल ली है।

मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक

मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक, यहां पर आने वाले दिनों में एक के बाद एक, दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की आशंका है। पहला विक्षोभ 31 जनवरी से एक फरवरी के बीच रहेगा। राजस्थान के उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी भागों में हल्कि बारिश होने की संभावना भी है।

इन क्षेत्रों में होगी हल्की बारिश

वहीं दूसरा पश्चिमी विक्षोभ तीन से चार फरवरी को सक्रिय को सकता है। बीकानेर संभाग, शेखावाटी क्षेत्र और जयपुर संभाग में बारिश की संभावना है। यहां पर हल्कि-हल्कि बारिश हो सकती है। राज्य के दक्षिणी हिस्सों में आने वाले दिनों में मौसम सामान्य रहेगा। इसी बीच आने वाले दिनों में घना कोहरा भी लोगों को परेशान कर सकता है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों और राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में सुबह और रात के दौरान घना कोहरा लगातार जारी रहने वाला है। भले ही थोड़ी बहुत सर्दी से लोगों को राहत मिले। लेकिन कोहरे का साया सुबह और रात में छाया रहेगा।

Also Read: Mahatma Gandhi Death Anniversary 2024: महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि को शहीद दिवस के रूप में क्यों मनाते हैं?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular