Thursday, May 9, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान में बढ़ा तापमान! गर्मी को लेकर इन जिलों में...

Rajasthan Weather: राजस्थान में बढ़ा तापमान! गर्मी को लेकर इन जिलों में अलर्ट जारी

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राज्य में एक के बाद एक गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य के तापमान में उतार-चढ़ाव हो रहा है। मरुधरा के अधिकांश जिलों में अधिकतम तापमान 39 डिग्री के पार पहुंच गया है।पिछले दिन की बात करें तो फलोदी और जालोर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री से ज्यादा रहा, जबकि बाड़मेर का अधिकतम तापमान 38.9 डिग्री रहा. आबूरोड, जैसलमेर, जोधपुर 37 डिग्री के करीब रहा।

इन जिलोंं में बढ़ सकती गर्मी (Rajasthan Weather)

बीकानेर, फतेहपुर, सिरोही, अंता बांरा, चित्तौड़गढ़, कोटा, पिलानी, वनस्थली, अजमेर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री से अधिक रहा। जबकि संगरिया, माउंट आबू, सीकर का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के आसपास है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में पश्चिमी क्षेत्र के अधिकांश जिलों में मौसम शुष्क रहेगा और आने वाले दिनों में गर्मी और बढ़ सकती है.

Also Read: Rajasthan News: बिना फोन और टिकट के कोटा से मथुरा पहुंचा लापता NEET का छात्र

28-30 मार्च तक कैसा रहेगा मौसम (Rajasthan Weather)

इस संबंध में मौसम केंद्र जयपुर के ताजा अपडेट के अनुसार 29-30 मार्च को एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बीकानेर संभाग और पश्चिमी शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है. राजस्थान Rajasthan। लेकिन अन्य इलाकों में लोगों को गर्मी से परेशानी होगी.

Also Read: Rajasthan Crime: शादीशुदा महिला से गैंगरेप, अश्लील फोटो शेयर करने की…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular