Friday, June 28, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: हीटवेव से लोगों को मिलेगी राहत, इन 13 जिलों के...

Rajasthan Weather: हीटवेव से लोगों को मिलेगी राहत, इन 13 जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान में भीषण गर्मी के बाद जल्द ही राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार अगले तीन घंटों में पूर्वी नागौर, उत्तरी अजमेर, जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक और करौली जिलों और आसपास के इलाकों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन और बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर, (Rajasthan Weather)

लू का रेड अलर्ट मौसम विभाग (IMD) के अनुसार इस दौरान इन जिलों में छिटपुट बारिश के बाद राजस्थान का मौसम फिर बदलेगा और लू के हालात बने रहेंगे। आपको बता दें कि कल यानी सोमवार को राजस्थान में एक-दो स्थानों पर हल्की से बहुत हल्की बारिश दर्ज की गई है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने आगामी दिनों के लिए पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी राजस्थान के कई हिस्सों में 21 मई को लू का रेड अलर्ट जारी किया है। 23 मई 2024 को पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कई स्थानों पर लू से लेकर भीषण लू चलने की संभावना है।

25 जून के बीच मानसून की एंट्री संभव भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून के 31 मई से 1 जून के आसपास केरल पहुंचने की संभावना है। केरल पहुंचने के बाद ही मानसून के अन्य राज्यों में जाने पर फैसला लिया जाएगा। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में 25 जून से 6 जुलाई के बीच मानसून के पहुंचने की संभावना है। हालांकि, इन तिथियों में बदलाव संभव है।

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular