Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान में जारी है ठंड का कहर, पिछले 3 दिनों...

Rajasthan Weather: राजस्थान में जारी है ठंड का कहर, पिछले 3 दिनों से नही दिखा सूरज

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Rajasthan Weather: राजस्थान में ठंड का कहर जारी है। ठंड के चलते लोगों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। राजस्थान के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से कोहरे की चादर छाई हुई है। जिसके चलते पिछले 3 दिनों से प्रदेश के कई जिलों में लोगों को धूप नहीं दिख रही। बढ़ती ठंड के चलते आईएमडी ने प्रदेश के कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।

कैसा रहेगा मौसम का हालचाल?

राजस्थान के कुछ इलाकों में 4 जनवरी को भौषण से बहुत भीषण ठंड होने की संभावना है। यहां न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे रहेगा। वहीं 5 से 7 जनवरी तक  मौसम विभाग ने कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। कुछ स्थानों में घना से बहुत घना कोहरा (दृश्यता <50 मीटर) रहने की संभावना जताई जा रही है।

जारी हुआ अलर्ट

कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग की तरफ से नया अलर्ट जारी कर दिया गया है। आईएमडी के पुर्वअनुमानों की मानें तो राजस्थान में घने कोहरे और शीत लहर की परिस्थतियां अभी एक दो दिन तक और रहने वाली हैं।

बारिश होने की आशंका

प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने वाला है। जिसके चलते 7 से 9 जनवरी के बीच कोटा, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर, जयपुर, जोधपुर और बीकानेर के इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें-PM Modi In Rajasthan: डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में शामिल होने आ रहे…

Rajasthan: एक होने जा रहीं चिरंजीवी और आयुष्मान भारत योजना, केंद्र…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular