Thursday, July 4, 2024
HomeUncategorizedRajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने पलटी मारी, आज कई जिलों...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने पलटी मारी, आज कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कभी गर्मी तो कभी सर्दी लोगों को परेशान कर रही है। जिसके कारण ज्यादातर लोग सर्द-गर्म मौसम के चलते बिमार हो रहे है। दरअसल बता दें कि, गर्मी की आहट के बीच वापस सर्द हवाओं का सिलसिला राजस्थान में शुरू हो गया है। मौसम परिवर्तन के चलते प्रदेश के लगभग सभी जिलों में तापमान में बढ़ोतरी को तभी गिरावट देखी जा रही है।

प्रदेश का मौसम ड्राई रहा

पिछले 24 घंटे में प्रदेश का मौसम ड्राई है। जिसके चलते रात के तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई। लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 1-2 दिन में प्रदेश में एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने के चलते बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है।

Also Read: IPL 2024: IPL से एक महीने पहले सील हुआ Rajasthan Royals…

मौसम विभाग के अनुसार

मौसम विभाग के अनुसार,सोमवार और मंगलवार को इस वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की सक्रियता के चलते प्रदेश के 16 जिलों में बादलों की आवाजाही के साथ बारिश भी दस्तक दे सकती है।दूसरा वेस्टर्नडिस्टर्बेंस 1 और 2 मार्च को एक्टिव होगा। इसमे बारिश के साथ तफान और ओले गिरने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

बीते दिन 25 फरवरी यानी रविवार को प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहे। मौसम विभाग के मुताबिक, र जो पहला वेदर सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिसके चलते हल्की बारिश हो सकती।

Also Read:  Rajasthan: स्कूल टीचर ने 5 साल की मासूम का तोड़ा हाथ,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular