Monday, May 20, 2024
HomeUncategorizedPrakash Koleri: मलयालम फिल्ममेकर प्रकाश कोलेरी की मौत, घर में मिला शव

Prakash Koleri: मलयालम फिल्ममेकर प्रकाश कोलेरी की मौत, घर में मिला शव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Prakash Koleri: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के लिए कल का दिन शोक से भरा था। मलयालम फिल्ममेकर प्रकाश कोलेरी केरल के वायनाड जिले में अपने आवास पर मृत पाए गए। उनका शव मंगलवार, 13 फरवरी को उनके घर पर पाया गया। उन्हें फिल्म ‘मिजियिथालिल कन्नीरुमयी’ के लिए जाना जाता है।

घर पर अकेले रहते थे कोलेरी 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोलेरी अपने घर में अकेले रहते थे। दो दिनों से उन्हें किसी ने भी बाहर नहीं देखा गया था। ऐसे में  पड़ोसियों और रिश्तेदारों को संदेह हुआ। जिसके बाद जब उन्होंने घर के अंदर जाकर देखा तो फिल्ममेकर प्रकाश कोलेरी को मृत पाया।

मिज़ियिथालिल कन्नीरुमयी से की निर्देशन की शुरुआत

प्रकाश कोलेरी ने अपने निर्देशन की शुरुआत ‘मिज़ियिथालिल कन्नीरुमयी’ से की। फिल्म में मुरली और आशा जयराम थे। 1993 में आई उनकी फिल्म ‘अवन अनंतपद्मनाभन’ को आलोचनात्मक प्रशंसा मिली। फिल्म में कन्नड़ अभिनेता-निर्देशक रमेश अरविंद, सुधा चंद्रन, एमजी सोमन, माथु, राजन पी देव और टीजी रवि सहित अन्य ने अभिनय किया।

लिया था 14 साल का ब्रेक

1999 में ‘वरुण वराथिरिककिला’ की रिलीज के बाद उन्होंने एक लंबा ब्रेक लिया। 14 साल के अंतराल के बाद, वह ‘पाट्टुपुष्ठकम’ के साथ निर्देशन में लौटे। एक फिल्म निर्माता के रूप में यह उनकी आखिरी फिल्म भी थी। फिल्मों का निर्देशन करने के अलावा उन्होंने पटकथाएं लिखीं।

ये भी पढ़ें- Health Tips: हथेली पर आता है पसीना? हो सकती है गंभीर समस्या

ये भी पढ़ें-UPSC 2024: UPSC ने जारी किया सिवल सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular