Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंगVarun Aaron: वरुण एरोन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लिया रिटायरमेंट, कहा-...

Varun Aaron: वरुण एरोन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लिया रिटायरमेंट, कहा- शरीर साथ नहीं दे रहा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Varun Aaron: वरुण एरोन जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में झारखंड के लिए अपना आखिरी रणजी ट्रॉफी मैच खेलने जा रहे हैं। ये मैच राजस्थान के खिलाफ होने जा रहा है। तेज गेंदबाज ने झारखंड के रणजी ट्रॉफी 2024 के आखिरी मैच से पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा की।

वरुण एरोन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लिया रिटायरमेंट

वरुण एरोन ने कहा कि वह राजस्थान के खिलाफ झारखंड के चल रहे रणजी ट्रॉफी मैच के बाद अपने रेड-बॉल करियर को अलविदा कह देंगे। तेज गेंदबाज ने कहा कि, “मैं 2008 से लाल गेंद क्रिकेट खेल रहा हूं। चूंकि मैंने तेज गेंदबाजी की, इसलिए मुझे कई चोटें लगीं। अब मैं समझता हूं कि मेरा शरीर मुझे लाल गेंद क्रिकेट में तेज गेंदबाजी जारी रखने की इजाजत नहीं देगा”

झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी का लास्ट मैच

वरुण एरोन ने कहा कि “यह मेरे परिवार और जमशेदपुर के लोगों के सामने मेरा आखिरी गेम हो सकता है, क्योंकि हम अक्सर यहां सफेद गेंद वाले खेल नहीं खेलते हैं। मैंने अपना करियर यहीं से शुरू किया था, इसलिए यह मेरे लिए काफी भावनात्मक है।” एरोन ने आगे कहा कि, “गेंदबाज़ी करते समय पेस मेरी पसंदीदा चीज़ है।” वरुण ने आगे कहा, “जब भी मैं गेंदबाजी करता हूं तो मेरा एकमात्र ध्यान जितनी तेज हो सके गेंदबाजी करने पर होता है। लेकिन आपको अपने शरीर को भी समझने की जरूरत है।”

क्वार्टर फाइनल क्वालीफाई नहीं कर पाया झारखंड 

झारखंड रणजी ट्रॉफी 2024 के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा। झारखंड सीजन का अपना अंतिम मैच जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में खेल रहा है। टीम 6 मैचों में केवल 1 जीत हासिल कर सकी और अंक तालिका के एलीट ग्रुप ए में 7वें स्थान पर रही।

2008 में किया था डेव्यु

वरुण ने 2008 में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में डेव्यु किया। उन्होंने 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेव्यु किया। वह अपनी तेज गति के कारण भारत के लिए होनहार युवा प्रतिभाओं में से एक बनकर उभरे। हालाँकि, इस तेज गेंदबाज का करियर चोटों के कारण ख़राब रहा और भारत के लिए उनकी आखिरी उपस्थिति 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ थी। वरुण ने 9 टेस्ट खेले और 18 विकेट लिए और 9 वनडे मैचों में उन्होंने 11 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें- Paytm Payment Bank Crisis: RBI ने Paytm Payment Bank को दी बड़ी राहत, 15 मार्च मिली नई तारीख

ये भी पढ़ें-Rajasthan Latest Updates: PM Modi ने ‘विकसित भारत विकसित राजस्थान’ कार्यक्रम को किया संबोधित

ये भी पढ़ें-WhatsApp Frauds : इन 3 तरीकों से हैकर्स बनाते हैं यूजर्स…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular