Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंगIAS Coaching Guideline: IAS कोचिंग को लेकर सीसीपीए ने जारी की गाइडलाइंस,...

IAS Coaching Guideline: IAS कोचिंग को लेकर सीसीपीए ने जारी की गाइडलाइंस, संस्थानो को झूठे दावे दावे करने के लिए किया मना

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) IAS Coaching Guideline: IAS कोचिंग को लेकर एक बड़ी कबर सामने आ रही है। दरअसल सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी ने आईएएस कोचिंग के प्रचार को लेकर एक गाइडलाइंस जारी किया है। जाकारी के मुताबिक सरकार के द्वारा ये फैसला 31 कोचिंग इंस्टीट्यूट को नोटिस भेजने के बाद उठाया गया है। जिस कोचिंग संस्थानों को नोटिस बेजा गया है, उसमें Byju’s IAS, Vajirao & Reddy, Unacademy के साथ डॉ. विकास कुमार दिव्यकीर्ति का ‘दृष्टि आईएएस भी शामिल है।

नही कर सकते सेलेक्शन का दावा

सीसीपीए के द्वारा जारी किए गए गाइडलाइंस के अनुसार कोई भी कोचिंग संस्थान एग्जाम में सफलता को लेकर सेलेक्शन के झूठे दावे नही कर सकती है। उन्हें इन सारे ही वादों से बचने के लिए कहा गया है। इसके साथ चयनित होने वाले छात्रों की तादाद के लिए भी झूठे वादे से बचना होगा। कोचिंग इंस्टीट्यूट को किसी भी झूठी बीजनेस प्रेक्टिस से बचने के लिए कहा गया है, जो विद्यार्थियों को भ्रमित करती है।

हर साल बच्चे लाखों रूपये करते हैं खर्च

बता दें कि IAS का सपना देखने वाले छात्र कोचिंग के लिए लाखो रूपये खर्च करते हैं। जिसमें बच्चों के सुनहरे भविष्य की आड़ में संस्थानों द्वारा झूठे दावे किए जाते हैं। सपनों की आड़ में लूट का बाजार भी खूब गर्म रहता है। इसी को लेकर सरकार ने इस नई गाइडलाइंस को जारी किया है।

Also Read: India Maldives Row: जब कैंसिल करने लगे ट्रिप, तब जाकर मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूरिज्म को आया होश, कही ये बात

Also Read: Expensive hotel in india: भारत का सबसे महंगा होटल, जिसका किराया…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular