Thursday, May 16, 2024
Homeट्रेंडिंगCOP28: PM मोदी का बड़ा प्रस्ताव, 'भारत COP33 की मेजबानी के लिए...

COP28: PM मोदी का बड़ा प्रस्ताव, ‘भारत COP33 की मेजबानी के लिए तैयार’

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) COP28: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने UAE में हो रहे हाई प्रोफाइल समिट COP28  में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने सजसभा को संबोधित करते हुए 5 साल बाद होने वाले अगले समिट (COP33) की मेजबानी का प्रस्ताव दिया। जिसमें पीएम ने कहा कि भारत चाहता है कि इस समिट की अगली मेजबानी करने का मौका हमे मिले

PM मोदी ने मांगी मेजबानी

UAE में हाई प्रोफाइल COP28 समिट मेंPM नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘सभी के प्रयासों से यह विश्वास बढ़ा है कि विश्व कल्याण के लिए सबके हितों की सुरक्षा आवश्यक है, सबकी भागीदारी जरूरी है, अपने संबोधन के दौरान PM ने कहा कि भारत क्लाइमेट चेंज को लेकर होने वाले इस समिट की 2028 में मेजबानी करने के लिए तैयार है, PM मोदी ने बड़ा ऐलान करते हुए सबके सामने यह प्रस्ताव रखा कि COP33 की मेजबानी करने का मौका अगली बार भारत को दिया जाए।

12 दिसंबर तक चलेगा ये समिट

आपको बता दें कि PM नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात UAE के 2 दिनों के दौरे पर हैं, वह UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के न्योते पर गुरुवार देर रात दुबई पहुंचे थे, COP28 समिट 30 नवंबर को शुरू हुआ था, जो 12 दिसंबर तक चलेगा, लेकिन इस बीच PM मोदी आज ही भारत लौट आएंगे।

Also Read:Earth Science: 24 का नही इतने घंटे को होगा एक दिन,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular