Monday, May 20, 2024
Homeट्रेवलIRCTC: IRCTC का राजस्थान टूर पैकेज, जानें क्या है 8 दिन की...

IRCTC: IRCTC का राजस्थान टूर पैकेज, जानें क्या है 8 दिन की इस यात्रा का किराया

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ), IRCTC: राजस्थान में टूरिस्टों के लिए IRCTC ने बनाया टूर पैकेज। इस टूर पैकेज को उनके द्वारा “देखो अपना देश” के चलते चालू किया गया। इस टूर पैकेज को इनके द्वारा ‘राजस्थान रंगीला’ का नाम दिया गया है। ध्यान देने वाली बात है कि IRCTC द्वारा टूरिस्टों के लिए देश विदेश में अलग-अलग तरह के पैकेज निकले जाते हैं। इन सभी टूर पैकेजों में टूरिस्टों  के लिए सबसे सस्ती सुविधा के साथ अलग-अलग पर्यटन स्थलों की सैर कराई जाती है। IRCTC के टूर पैकेज में टूरिस्ट के रहने तथा खाने की व्यवस्था फ्री होती है। इसी के साथ-साथ इन पैकेजिस के जरिए टूरिज्म को भी बढ़ावा दिया जाता है। केवल राजस्थान ही एक ऐसी जगह है जहां दुनिया भर के टूरिस्ट आ कर, यहां की संस्कृति तथा खानपान से रूबरू होते हैं।

साथ रात और 8 दिन का है टूट पैकेज

IRCTC के इस पैकेज में 7 रात और 8 दिन का टूर है। इस टूर की शुरुआत कोयंबटूर से की जाएगी। IRCTC के इस टूर पैकेज में अजमेर, बीकानेर, जयपुर, जैसलमेर और जोधपुर टूरिस्ट डेस्टिनेशंस कवर की जाएगी। इस टूर की शुरुआत 14 नवंबर को की जाएगी। इस पैकेज में फ्लाइट मोड के जरिए यात्रा भी कर सकते है।

क्या है IRCTC कैसे पैकेज का किराया?

IRCTC के टूर पैकेज का किराया सबके लिए अलग है। आप इस टूर पैकेज बुकिंग रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट से भी कर सकती है। इस टूर पैकेज में इस बार टोटल 29 सीटें है।

  • आप अकेले ट्रेवल कर रहे है तो प्रति व्यक्ति किराया 66,575 रुपए है।
  • आप दो लोगों के साथ ट्रेवल करते हैं तो किराया 51,740 रुपए है।
  • वहीं अगर आप तीन लोगों के साथ ट्रेवल करते हैं, तो आपका प्रति व्यक्ति किराया 50,545 रुपए है।
  • बेड के साथ 5 से 11 साल के बच्चों का किराया 44,325 रुपए देना होगा।
  • 5 से 11 साल के बच्चों का बिना बेड का किराया 41,110 देना होगा।

ये भी पढ़े- Bollywood: ये है राम चरण का चचेरा भाई, जो है आधा रूसी

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular