Saturday, March 2, 2024
Homeबड़ी खबरAshok Gehlot: राजस्थान में गरीबों को मिलता रहेगा कांग्रेस नीतियों का लाभ...

Ashok Gehlot: राजस्थान में गरीबों को मिलता रहेगा कांग्रेस नीतियों का लाभ बोले अशोक गहलोत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ashok Gehlot: राजस्थान के पूर्व CM अशोक गहलोत द्वारा शुक्रवार को कहा गया कि उनकी सरकार द्वारा लागू किए गए राजस्थान न्यूनतम आय गारंटी अधिनियम का लाभ गरीबों को लगातार मिलता रहेगा। एक्स पर एक पोस्ट में गहलोत ने लिखा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन कभी भी BJP की प्राथमिकता नहीं रही, परंतु पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा लागू किए गए आय अधिनियम के कारण वोट ऑन अकाउंट में सामाजिक सुरक्षा पेंशन में स्वचालित रूप से 15 प्रतिशत की वृद्धि हुई। कल राजस्थान विधानसभा में पेश किया गया। राज्य की वित्त मंत्री दीया कुमारी ने गुरुवार को राज्य की ओर से वोट पेश किया था।

गहलोत ने कहा, “कांग्रेस के अधिकार-आधारित राजनीतिक दर्शन से गरीबों और जरूरतमंदों को लाभ मिलता रहेगा।” उन्होंने कहा, ”2008 से 2013 तक राजस्थान में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान हमने बुजुर्गों, विधवाओं और विकलांगों के लिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन शुरू की थी।” उन्होंने कहा, “राज्य में 2013 में सरकार बदल गई। पिछले पांच वर्षों में बढ़ती महंगाई के बावजूद, BJP सरकार के पिछले पांच वर्षों में जरूरतमंदों की सामाजिक सुरक्षा पेंशन में कोई वृद्धि नहीं हुई।”

उन्होंने कहा कि 2018 में कांग्रेस सरकार में आते ही सामाजिक सुरक्षा पेंशन बढ़ा दी। भविष्य में चाहे कोई भी सरकार आए, जरूरतमंदों को परेशानी नहीं होनी चाहिए, इसलिए हमने राजस्थान न्यूनतम आय गारंटी अधिनियम बनाया, जिसमें हर साल सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 15 प्रतिशत की स्वचालित वृद्धि का प्रावधान है।

ये भी पढ़े- Kota: कोटा के किशोर ने बनाया AI रोबोट, जानें कैसे करेगा किसानों की मदद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular