Monday, May 20, 2024
Homeस्पोर्ट्सKohli vs Ganguly: 'विराट मेरे बेटे की तरह......', कोहली-गांगुली ईगो क्लैश पर...

Kohli vs Ganguly: ‘विराट मेरे बेटे की तरह……’, कोहली-गांगुली ईगो क्लैश पर बोले एक्स BCCI सेलेक्टर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kohli vs Ganguly:  BCCI के पूर्व चयनकर्ताओं के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने विराट कोहली पर अपने विवादास्पद बयानों को संबोधित किया है जो उन पर किए गए कुख्यात स्टिंग ऑपरेशन के दौरान कैद किए गए थे। लगभग एक साल पहले, शर्मा खुद को एक स्टिंग ऑपरेशन में फंस गए थे, जहां उन्होंने कोहली और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच हुए ‘अहंकार के टकराव’ सहित अंदर की कहानियों का खुलासा किया था। अंततः पद से इस्तीफा देने से पहले उन्होंने कथित झगड़े के अलावा और भी बहुत कुछ पर कोई रोक नहीं लगाई।

एक साल बाद, शर्मा ने कोहली पर दिए गए बयानों से यू-टर्न ले लिया है, उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान को अपने बेटे के रूप में संबोधित किया और बताया कि उन्होंने कभी भी विराट के लिए कुछ भी बुरा नहीं सोचा था या उनके प्रति कोई बुरी भावना नहीं रखी थी। वास्तव में, शर्मा कोहली को वापस एक्शन में देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते और उनके बल्ले से शतकों की झड़ी लगने की उम्मीद है।

“विराट कोहली मेरे बेटे की तरह हैं। वह बहुत छोटा है। मैं उसके बारे में बुरी बातें क्यों कहूंगा? मैं हमेशा उसकी भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं। यह देखकर मुझे बहुत खुशी होती है कि वह एक किंवदंती बन गया है। मुझे उम्मीद है कि वह वापस आएगा और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक के आंकड़े तक पहुंचने के लिए शतक बनाए। विराट भारतीय क्रिकेट के प्रतीक हैं। मैं उनकी वापसी का इंतजार कर रहा हूं,” उन्होंने न्यूज 24 को बताया।

 रोहित एक निस्वार्थ क्रिकेट- बोले शर्मा 

कोहली अकेले नहीं थे जिनके बारे में शर्मा के पास कहने के लिए अच्छी बातें थीं। उनका ध्यान रोहित शर्मा पर केंद्रित हो गया, जिनकी उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में प्रशंसा की जो व्यापक भलाई के लिए खुद को बलिदान करने को तैयार था। शर्मा 2023 विश्व कप में भारत के लिए रोहित की फॉर्म और भूमिका से आश्चर्यचकित थे। भारत के कप्तान अजेय थे और उन्होंने अपनी टीम को हर खेल में शानदार शुरुआत दी। रोहित ने विश्व कप को 54.27 की औसत से 597 रन के साथ दूसरे सबसे बड़े स्कोरर के रूप में समाप्त किया, जिसमें तीन अर्द्धशतक और एक शतक शामिल है, जो कोहली के 765 रन के रिकॉर्ड तोड़ने वाले टूर्नामेंट के बाद दूसरे स्थान पर रहे।

“आपको ऐसे बहुत कम खिलाड़ी मिलेंगे जो टीम के लिए खुद को बलिदान कर देंगे, क्योंकि उनके पास दीर्घकालिक योजना है। हमें बस शीर्ष पर जाकर खेलना है और बाकी लोग खुद को संभाल लेंगे। मैं इसकी सराहना करता हूं। विश्व कप में, उन्होंने अपना काम किया। भारत को शीर्ष पर विस्फोटक शुरुआत दी, 40, 50 का स्कोर बनाया। भारत को 80/0 तक ले गए। आपको और क्या चाहिए? उन्होंने अपना काम किया और उसके बाद बाकियों पर निर्भर था। भारत ने जिस तरह से खेला विश्व कप। हमने न केवल 10 मैच जीते, बल्कि हमने उन्हें परेशान भी किया। मुझे नहीं लगता कि दुनिया में कोई भी भारत जैसा क्रिकेट खेल सकता है,” शर्मा ने कहा।

ये भी पढ़े- Rajasthan Tourism: सभी सुविधाओं के लिए एक कार्ड! पर्यटकों के लिए स्मार्ट कार्ड लॉन्च करेगा राजस्थान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular