Sunday, July 7, 2024
Homeसरकारी नौकरियांRecruitment Of Rajasthan Police Constable 10वीं-12वीं पास अभ्यर्थी 28 फरवरी तक कर...

Recruitment Of Rajasthan Police Constable 10वीं-12वीं पास अभ्यर्थी 28 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Recruitment Of Rajasthan Police Constable : राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान पुलिस ने 67 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों में पुलिस कॉन्स्टेबल, कांस्टेबल ड्राइवर, कॉन्स्टेबल बैंड और पुलिस दूर संचार में कॉन्स्टेबल के पदों के लिए भर्ती निकाली है। बता दें कि इन पदों पर स्पोर्ट्स कोटे के तहत कि जा रही है।

इन पदों के लिए स्पोर्ट्स कोटे के तहत दसवीं और बारहवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर स्पोर्ट्स ट्रायल और मेडिकल वैरिफिकेशन के आधार अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख कल यानि 28 फरवरी है। इन पदों पर राजस्थान पुलिस की आधिकारीक वेबसाइट पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जाने क्या है योग्यता (Recruitment Of Rajasthan Police Constable)

बता दें कि यदि आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। तो जिला जिला पुलिस कॉन्स्टेबल के लिए न्यूनतम योग्यता 12वीं पास रखी गई है। वहीं आरएसी और एमबीसी बटालियन (बैंड सहित) कॉन्स्टेबल पद के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास है। वहीं पुलिस दूरसंचार में कान्स्टेबल पद के लिए आवेदन करने के लिए फिजिक्स और मैथ्स के साथ साइंस में 12वीं पास होना जरूरी है। वहीं यदिन कॉन्स्टेबल ड्राइवर पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास एक वर्ष पहले का ड्राइविंग लाइसेंस होना आवश्यक है।

क्या होगा आवेदन शुल्क (Recruitment Of Rajasthan Police Constable)

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए जनरल / ओबीसी / एमबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं ईडब्ल्यूएस / ओबीसी (एनसीएल) श्रेणी के उम्मीदवारों को 400 रुपए का भुगतान करना होगा।

Also Read : Rajasthan Govt Will Organize Bhagwat Katha कलश यात्रा के साथ होगी शुरुआत, महाशिवरात्रि से 7 दिन चलेगी भगवत कथा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular