Sunday, July 7, 2024
Homeसरकारी नौकरियांRajasthan Police Constable Recruitment 10वीं-12वीं पास अभ्यर्थी अब 19 मार्च तक कर...

Rajasthan Police Constable Recruitment 10वीं-12वीं पास अभ्यर्थी अब 19 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

- Advertisement -

Rajasthan Police Constable Recruitment

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Rajasthan Police Constable Recruitment : राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान पुलिस ने 67 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों में पुलिस कॉन्स्टेबल, कांस्टेबल ड्राइवर, कॉन्स्टेबल बैंड और पुलिस दूर संचार में कॉन्स्टेबल के पदों के लिए भर्ती निकाली है। बता दें कि इन पदों पर स्पोर्ट्स कोटे के तहत कि जा रही है।

इन पदों के लिए स्पोर्ट्स कोटे के तहत दसवीं और बारहवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर स्पोर्ट्स ट्रायल और मेडिकल वैरिफिकेशन के आधार अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 फरवरी थी। अब इस अंतिम तिथि को बढ़ा कर 19 मार्च तक कर दिया है। अब अभ्यर्थी 19 मार्च तक इन पदों पर आवेदन कर सकते है। इन पदों पर राजस्थान पुलिस की आधिकारीक वेबसाइट पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जाने क्या है योग्यता

बता दें कि यदि आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। तो जिला जिला पुलिस कॉन्स्टेबल के लिए न्यूनतम योग्यता 12वीं पास रखी गई है। वहीं आरएसी और एमबीसी बटालियन (बैंड सहित) कॉन्स्टेबल पद के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास है। वहीं पुलिस दूरसंचार में कान्स्टेबल पद के लिए आवेदन करने के लिए फिजिक्स और मैथ्स के साथ साइंस में 12वीं पास होना जरूरी है। वहीं यदिन कॉन्स्टेबल ड्राइवर पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास एक वर्ष पहले का ड्राइविंग लाइसेंस होना आवश्यक है। (Rajasthan Police Constable Recruitment)

क्या होगा आवेदन शुल्क

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए जनरल / ओबीसी / एमबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं ईडब्ल्यूएस / ओबीसी (एनसीएल) श्रेणी के उम्मीदवारों को 400 रुपए का भुगतान करना होगा। (Rajasthan Police Constable Recruitment)

Also Read : 3 Policemen Suspended for illegal Recovery वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया मामला

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular