Sunday, July 7, 2024
Homeसरकारी नौकरियांRajasthan Housekeeper Recruitment 2022 : 12वीं पास इन पदों पर कर सकते...

Rajasthan Housekeeper Recruitment 2022 : 12वीं पास इन पदों पर कर सकते हैं आवेदन, जाने कैसे होगा सिलेक्शन

- Advertisement -

Rajasthan Housekeeper Recruitment 2022

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Rajasthan Housekeeper Recruitment 2022 : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड राजस्थान के उन युवओं के लिए अच्छी खबर लेकर आया है जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने हाउस कीपर के 33 पदों पर भर्ती निकली है। 12वीं पास, होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग में डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आप राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आॅफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।

योग्यता व आयु

हाउस कीपर के इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का 12वीं पास होना आवश्यक है। इसके साथ ही होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग में पीजी डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। आवदेन के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 साल तक होनी चाहिए। वहीं सरकारी नियमों अनुसार आयु में छूट दी जाएगी। इसके साथ ही आरक्षित श्रेणी को भी आयु में छूट दी जाएगी।

कैसे होगा सिलेक्शन

हाउस कीपर के इन 33 पदों पर सिलेक्शन रिटन टेस्ट और उसके बाद इंटरव्यू लेकर किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इन पदों के लिए होने वाले रिटन टेस्ट का आयोजन जुलाई के महीने में किया जा सकता है। इसके बाद टेस्ट पास कर लेने वाले कैंडीडेट्स का इंटरव्यू के लिए सिलेक्शन किया जाएगा।

यह है आवेदन शुल्क

हाउस कीपर के पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी, ओबीसी और ईबीसी के उम्मीदवारों को 450 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। एससी/एसटी श्रेणी के लिए उम्मीदवारों को 250 रुपए शुल्क देना होगा।

जाने कैसे करें आवेदन

हाउस कीपर के इन पदों पर आप आनलाइन आवेदन कर सकते है। इसके लिए आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। वहां रिर्क्यूटमेंट के सेक्शन में जाना होगा। जहां आपको इन पदों के आवेदन के लिए लिंक मिलेगा। इसके बाद वहां अपनी एसएसओ आईडी भरें। इसके बाद वहां हाउस कीपर भर्ती 2022 पर जाकर आपको पूछी गई जानकारी भरनी है। इसके बाद उसे सबमिट कर दें।

Rajasthan Housekeeper Recruitment 2022

Also Read : ONGC Recruitment 2022 आज आवेदन की अंतिम तारिख जल्द करें आवेदन

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular