Sunday, July 7, 2024
Homeसरकारी नौकरियांGovernment Job: रेलवे में 2860 पदों पर निकली भर्ती, यहां करें...

Government Job: रेलवे में 2860 पदों पर निकली भर्ती, यहां करें आवेदन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Government Job: दक्षिणी रेलवे ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार दक्षिणी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट sr. Indianrailways.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 2860 पदों को भरेगा। रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया 29 जनवरी से शुरू हुई थी, जोकि 28 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी रहेगी।

शैक्षणिक योग्यता

फिटर: 10+2 शिक्षा प्रणाली के तहत 10वीं कक्षा में कुल अंको के साथ न्यूनतम 50% पास होना चाहिए।

वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक): 10+2 शिक्षा प्रणाली के तहत 10वीं कक्षा में न्यूनतम 50% कुल अंकों के साथ पास होना चाहिए।

चिकित्सा प्रयोगशाला तकनीशियन: भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान में न्यूनतम 50% कुल अंकों के साथ 10+2 शिक्षा प्रणाली के तहत 12वीं कक्षा की परीक्षा में पास होना चाहिए।

जो नए है फ्रेशर्स/ई-आईटीआई, एमएलटी के लिए उम्मीदवारों की उम्र 15 साल से ऊपर होनी चाहिए। या फिर 15 साल भी हो सकती है। 22/24 वर्ष पूरी नहीं करनी चाहिए।

चयन करने की प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन मैट्रिक और आईटीआई दोनों परीक्षाओं के आधार पर किया जाएगा। परीक्षाओं में उम्मीदवारों को मिले अंकों के औसत प्रतिशत को आधार बनाकर किया जाएगा। जिसमें दोनों को समान महत्व दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इसमे आवेदन करने के लिए 100 सेवा शुल्क देना होगा। ₹100/- का प्रसंस्करण शुल्क + लागू सेवा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन जरिए किया जाना है। ST, SC, PWBD महिला उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार दक्षिणी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते है। यहां पर उम्मीदवारों को और अच्छे से जानकारी मिल जाएगी।

Also Read: Valentine Day: वैलेंटाइन डे पर यदि हो जाएं रिजेक्ट…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular