Sunday, July 7, 2024
Homeसरकारी नौकरियांAir India Job: खाली भटक रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, बिना...

Air India Job: खाली भटक रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Air India Job: भटक रहे युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, एयर इंडिया ने निकाली कई पदों पर वैकेंसी है। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अपना आवेदन करना चाहते हैं साथ ही यहां पढ़कर आवेदन करने का तरीका जान सकते हैं।

एयर इंडिया में नौकरी करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम ही है। जानकारी दे दें कि एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (एआईएटीएसएल) ने हैंडीमैन/ हैंडीवुमन के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। ये भर्तियां कोच्चि और कालीकट में कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड पर की जाएंगी। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे 18 व 19 अक्टूबर को सुबह 9 से 12 बजे के बीच अपना आवेदन पत्र व्यक्तिगत तौर पर लेकर नीचे दिए पते पर पहुंच जाएं। बता दें कि आवेदन के साथ अपने जरूरी डाक्यूमेंट और एक डिमांड ड्राफ्ट लेकर जाना न भूलें। साथ ही एक 500 रुपये की डीडी, जो “AI AIRPORT SERVICES LIMITED के फेवर में हो और चेन्नई में पेयबल हो, भी लेकर जाएं।

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 10वीं पास की मार्कशीट और सर्टीफिकेट होना जरूरी है। और उसे अंग्रेजी भाषा पढ़नी और समझनी जरुर आनी चाहिए। इसके अलावा भी स्थानीय और हिंदी भाषाओं का ज्ञान हो। बता दें कि ये भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड पर की जानी है साथ ही इस कार्य अवधि 3 वर्ष होगी।

वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 279

पदनाम- हैंडीमैन/हैंडीवुमन
कोच्चि- 224 पद
कालीकट- 55 पद

सैलरी

इन पदों पर चयन किए गए उम्मीदवारों को 17,850 रुपये सैलरी के रूप में दी जाएगी

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु अधिकतम 28 वर्ष से कम होनी चाहिए। वहीं, इस अधिकतम आयु सीमा में अन्य पिछड़ा वर्ग को 3 साल और अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवार को 5 साल की छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के लिए सबसे पहले फिजिकल इफीशिंसी टेस्ट (जैसे वजन उठाना, दौड़ना) का आयोजन होगा। इसके बाद इंटरव्यू और पर्सनल/वर्चुअल स्क्रीनिंग होगी।

पता 

श्री जगन्नाथ ऑडिटोरियम, वेंगुर दर्गा देवी मंदिर के पास, वेंगुर, अंगमली, अर्नाकुलम, पिन कोड – 683572, केरल

Read more: Israel-Hamas war: फिर गरजा इजरायल, दुनिया को दे दी ये चेतावनी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular