Sunday, July 7, 2024
Homeसरकारी नौकरियांESIC Recruitment 2022 इन पदों पर 12 अप्रैल तक कर सकते हैं...

ESIC Recruitment 2022 इन पदों पर 12 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन, जाने क्या है योग्यता

- Advertisement -

ESIC Recruitment 2022

इंडिया न्यूज, जयपुर:

ESIC Recruitment 2022 : सरकारी नौकरी की तलाश और तैयारी कर रहे युवाओं के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम भर्ती लेकर आया है। इस यह भर्ती 93 पदों पर निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन के लिए ग्रेजुएट अभ्यर्थी 12 अप्रैल तक आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि इन पदों पर रिटन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर सिलेक्शन होगा। इन पदों पर 21 से 27 वर्ष तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है। यह आयु सीमा 12 अप्रैल 2022 से मान्य होगी। इसके साथ ही सरकारी नियम के हिसाब से आयु में छूट दी जाएगी।

आवेदन के लिए योग्यता

इन पदों पर किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकता है। इसके साथ ही आपको कम्प्यूटर की बेसिक जानकारी होनी चाहिए। साथ ही आप कंप्यूटर पर काम करने में सक्षम होना जरूरी है।

पदों के लिए आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन के लिए शुल्क 500 रुपए तय किया गया है। वहीं अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, अनुसूचित जाति, विभागीय उम्मीदवार, महिला उम्मीदवार और पूर्व सैनिकों को इन पदों पर आवेदन के लिए 250 रुपए का भुगतान करना होगा।

जाने कैसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले कर्मचारी राज्य बीमा निगम की आॅफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद वहां दिए गए भर्ती आप्शन पर जाना होगा। इसके बाद वहां अपनी रूचि के पद पर जाए। इसके बाद आप वहां मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Also Read : National Highway Road Accident : LPG सिलेंडर से भरे ट्रक ने अल्टो को मारी टक्कर, कार में लगी आग से जलकर युवक की मौत

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular