Monday, May 20, 2024
Homeसरकारी नौकरियांAssistant Professor Vacancy: राजस्थान में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर की बंपर भर्तियां, जानें...

Assistant Professor Vacancy: राजस्थान में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर की बंपर भर्तियां, जानें कैसे करें अप्लाई

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Assistant Professor Vacancy: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरु होगी। आवेदन के लिए उम्मीदवार RPSC की ऑफिसियल साइट rpsc.rajasthan.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने की लास्ट डेट 21 फरवरी तय की गई है।

इन पदों के लिए है वैकेंसी

नोटिस के मुताबिक असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 200 रिक्ति निकली हैं। जिसमें हिंदी के 37 पद, अंग्रेजी के 27, राजनीति विज्ञान के 5, इतिहास के 3, सामान्य संस्कृत के 38, साहित्य के 41, व्याकरण के 36, धर्मशास्त्र के 3, ज्योतिष गणित के 2, यजुर्वेद के 2, ज्योतिष फलित का 1, ऋग्वेद का 1, सामान्य दर्शन का 1, भाषा विज्ञान के 2 और योग विज्ञान का 1 पद भरा जाएगा।

कितनी है उम्र सीमा?

नोटिस के मुताबिक इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से लेकर 40 साल के बीच होनी चाहिए।

आवेदन की फीस

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन करने वाले SC/ST/OBC/PWD और अन्य आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, जनरल और अनारक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिसियल साइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें-PM Modi: Atal Setu का निरक्षण करने पहुंचे पीएम मोदी, कांग्रेस नेता ने कहा- अकेले-अकेले कहां..

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular