Thursday, July 4, 2024
HomeजयपुरViral News: 2 महिलाओं से शादी करने के लिए शख्स ने खेला...

Viral News: 2 महिलाओं से शादी करने के लिए शख्स ने खेला ऐसा खेल, लोग रह गए भौंचक्के

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Viral News: शादी एक ऐसा पल होता है जिसमें पति-पत्नी जीवन भर एक-दूसरे का साथ निभाने का वादा करते हैं। वैसे तो ज्यादातर शादियों में पति-पत्नी पूरी जिंदगी एक-दूसरे का साथ निभाते हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि कुछ समस्याओं के कारण वे कानूनी तौर पर तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो जाते हैं। इसके बाद ही अगर कोई चाहे तो दोबारा शादी कर सकता है, लेकिन मुस्लिम धर्म में ऐसा नहीं है।

इस धर्म में एक से अधिक शादी को वैध माना जाता है, लेकिन कई देशों में इसे लेकर कानून थोड़ा सख्त है, जिसमें चीन भी शामिल है। ऐसे में एक चीनी शख्स ने एक साथ दो महिलाओं से शादी करने के लिए ऐसा तरीका अपनाया, जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह गया।

क्या है पूरा मामला?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन में किसी भी व्यक्ति को एक साथ दो महिलाओं से शादी करने पर रोक है, ऐसे में एक शख्स अपनी दो पार्टनर्स के साथ चीन से सीधे मलेशिया पहुंच गया और दोनों से एक साथ शादी कर ली।

Also Read: Rajasthan Politics: कांग्रेस में शामिल हुए BJP सांसद राहुल कास्वां, टिकट…

इस शादी की तस्वीरें जब फेसबुक पर वायरल हुईं तो हंगामा मच गया।  कुछ तस्वीरों में इन शादीशुदा जोड़ों को केक काटते हुए दिखाया गया है तो कुछ में ये शैंपेन पीते नजर आ रहे हैं।  हालांकि हंगामे के बाद तस्वीरें फेसबुक से हटा ली गईं, लेकिन तब तक ये सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी थीं।

Also Read: Transfer List: राजस्थान पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, सैकड़ों से ज्यादा…

तस्वीरों पर हंगामा मच गया

हालाँकि मलेशिया में मुस्लिम धर्म के लोगों के लिए चार शादियाँ करना वैध माना जाता है, लेकिन गैर-मुस्लिम लोगों के लिए इसकी अनुमति नहीं है। ऐसे में हंगामा इस बात को लेकर है कि ये कैसे संभव है कि चीन से कोई शख्स अपने पार्टनर्स के साथ मलेशिया आए और दोनों से एक साथ शादी कर ले।

सोशल मीडिया यूजर्स भी सवाल उठा रहे हैं

सोशल मीडिया पर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। किसी ने शादी की बधाी दी तो किसी ने उनके इस शादी को अवैध बताया। इसी तरह एक अन्य यूजर ने भी सवाल उठाते हुए पूछा है कि क्या कोई चीनी पुरुष मलेशिया जाकर दो महिलाओं से एक साथ शादी कर सकता है? दावा किया जा रहा है कि ये तीनों एक ही नूडल्स स्टॉल पर काम करते हैं।

Also Read: Rajasthan News: राजस्थान में अब आधा होगा किराया, जानिए कब से किसे मिलेगा लाभ

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular