Monday, May 20, 2024
Homeहमारा राजस्थानTransfer List: राजस्थान पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, सैकड़ों से ज्यादा डिप्टी...

Transfer List: राजस्थान पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, सैकड़ों से ज्यादा डिप्टी एसपी के हुए तबादले

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Transfer List: एक बार फिर राज्य सरकार ने पुलिस विभाग में बड़ा बदलाव किया है। डिप्टी एसपी स्तर के पुलिस अधिकारियों की लंबी तबादला सूची जारी की गई है। 317 डिप्टी एसपी का तबादला कर दिया गया है। 189 डिप्टी एसपी के तबादलों के साथ ही 31 प्रशिक्षु आरपीएस अधिकारियों को भी पोस्टिंग दी गई है।

पुलिस महानिदेशक उत्कल रंज साहू ने जारी की तबादला सूची 

इंस्पेक्टर से पदोन्नत हुए 97 डिप्टी एसपी को भी सर्किल आवंटित किए गए हैं । तबादला सूची पुलिस महानिदेशक उत्कल रंज साहू ने जारी की है। आरपीएस भोपाल सिंह भाटी का अजमेर से जयपुर कमिश्नरेट तबादला किया गया है। भाटी को जयपुर कमिश्नरेट के शास्त्री नगर में एसीपी लगाया गया है, जबकि बलराम जाट को गोविंदगढ़ वृत्ताधिकारी से स्थानांतरित कर अशोक नगर एसीपी लगाया गया है।  सुरेंद्र सिंह को वैशाली नगर से बगरू और कैलाश जिंदल को अशोक नगर से सोडाला एसीपी लगाया गया है।

Also Read: CM Bhajanlal: अयोध्या पहुंचे CM भजनलाल, कैबिनेट के साथ करेंगे रामलला…

एसीपी मालवीय नगर रहे संजय शर्मा को मानसरोवर सर्कल का एसीपी नियुक्त किया गया है, जबकि अजय कुमार शर्मा को चाकसू सर्कल से नगर निगम ग्रेटर भेजा गया है। हाल ही में पदोन्नत हुए चंद्रप्रकाश को जयपुर कमिश्नरेट की साइबर सेल में लगाया गया है।

इससे पहले दो अफसरों की तबादला सूची हो चुकी है जारी

अगले दो-तीन दिनों में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने वाली है। इससे पहले पुलिस अधिकारियों की ये बड़ी ट्रांसफर लिस्ट जारी हुई है।  इससे पहले एडिशनल एसपी और आरएएस अफसरों की दो बड़ी तबादला सूचियां जारी हो चुकी हैं। माना जा रहा है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले कुछ और ट्रांसफर सूचियां जारी हो सकती हैं।

Also Read: Rajasthan Politics: कांग्रेस में शामिल हुए BJP सांसद राहुल कास्वां, टिकट कटने से थे नाराज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular